लाइव टीवी

कश्मीर में पाक के झंडे को गोलियों से सलामी, लगे जेएनयू जैसे नारे!

News18India
Updated: August 17, 2016, 10:36 PM IST

डेढ़ महीने पहले सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के सरगना बुरहान वानी को मार गिराया था। उसके बाद से ही कश्मीर घाटी हिंसा की आग में झुलस रही है।

  • News18India
  • Last Updated: August 17, 2016, 10:36 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली। डेढ़ महीने पहले सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के सरगना बुरहान वानी को मार गिराया था। उसके बाद से ही कश्मीर घाटी हिंसा की आग में झुलस रही है। कश्मीर में मौजूद हिज्बुल के आतंकी पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं के फरमान पर घाटी में हिंसा भड़का रहे हैं। स्थानीय लोगों को सुरक्षाबलों के खिलाफ उकसा रहे हैं। वो ऐसे ही नारे लगा रहे हैं जैसे कुछ समय पहले जेएनयू में लगे थे। हम क्या चाहते - आज़ादी, जोर से बोलो - आज़ादी, ईमान वाली - आज़ादी, इस्लाम वाली– आज़ादी, कश्मीर की आजादी का नारा उछालकर लोगों को बरगला रहे हैं।

हिज्बुल मुजाहिदीन के सरगना सैयद सलाहुद्दीन और लश्कर-ए-तैयबा के सरगना हाफिज सईद ने पीओके में कुछ दिन पहले बैठक की थी। इस बैठक में कश्मीर में आतंकी हमला करने और सुरक्षा बलों को निशाना बनाने की साजिश तैयार की गई। इस साजिश को अंजाम देने का जिम्मा हिज्बुल और लश्कर के आतंकियों को सौंपा गया है। खुफिया एजेंसियां लगातार चेतावनी दे रही हैं कि सीमा पार बैठे आतंकी बड़ी घुसपैठ की ताक में हैं।  बीते कुछ दिनों से कश्मीर घाटी में घुसपैठ की कोशिशों में तेजी भी आई हैं। कई जगहों से सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबरें हैं।

इस दौरान कश्मीर में छिपे बैठे हिज्बुल के आतंकी कश्मीरी आवाम को भारत के खिलाफ भड़काने में जुटे हैं। हिंदुस्तान के खिलाफ जमकर जहर उगलने के बाद हिज्बुल मुजाहिदीन के इन आतंकियों ने पाकिस्तान परस्ती का नमूना पेश किया। बारी-बारी से चारों आतंकियों ने पाकिस्तान के झंडे को गोली दागकर सलामी दी।

हालांकि कश्मीर में पाकिस्तानी झंडा फहराने की ये पहली घटना नहीं है, लेकिन हिज्बुल के आतंकी अपने नापाक मंसूबों में तभी तक कामयाब हैं जब तक उन पर किसी जांबाज जवान की नजर नहीं पड़ती। 14 अगस्त को त्राल में आतंकी बुरहान वानी के गांव में भी आतंकियों ने एक मोबाइल टावर पर पाकिस्तान का झंडा फहरा दिया था। वहां मौजूद सचिन नाम के सेना के जवान ने जैसे ही अपनी धरती पर पाकिस्तानी झंडा देखा उसने आव-ना देखा ताव पाकिस्तान का झंडा उतारकर तिरंगा लहरा दिया।

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंडिया 9 बजे से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 17, 2016, 9:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर