लाइव टीवी

...तो इसलिए टी-20 वर्ल्ड कप में भारत की जीत की दुआएं कर रहा है दाऊद!

News18India
Updated: March 18, 2016, 10:54 PM IST

आईबीएन7 को सूत्रों से पता चला है कि वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के हाथों भारत की करारी हार के चलते दाऊद को सट्टेबाजी में 1500 करोड़ रुपये का बड़ा नुकसान हुआ है।

  • News18India
  • Last Updated: March 18, 2016, 10:54 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली। अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम टी-20 वर्ल्ड कप में भारत की जीत की दुआएं कर रहा है। ये मत समझिएगा कि वो ये काम हिंदुस्तान के लिए कर रहा है, बल्कि वो अपना लुटता खजाना बचाना चाहता है। आईबीएन7 को सूत्रों से पता चला है कि वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के हाथों भारत की करारी हार के चलते दाऊद को सट्टेबाजी में 1500 करोड़ रुपये का बड़ा नुकसान हुआ है। इस नुकसान ने डी कंपनी की बुनियाद हिला कर रख दी है।

12 मुल्कों में फैले दाऊद के सट्टेबाज बुरी तरह हिले हुए हैं। लेकिन इसके बावजूद कल होने वाले भारत-पाकिस्तान के महामुकाबले पर दाऊद ने अरबों रुपये का सट्टा भारत की जीत पर लगाया हुआ है। सूत्रों का कहना है कि ये सट्टा 2500 करोड़ रुपये तक जा सकता है और डी कंपनी के टॉप भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली हैं।

इतिहास में 19 मार्च का दिन लिखा जाएगा या तो भारत वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के साथ अजेय रहने का रिकॉर्ड बनाए रखेगा या फिर पाकिस्तान पहली बार वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ जीत का स्वाद चखेगा। भारत और पाकिस्तान की हार या जीत अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की किस्मत की नई कहानी भी लिखने जा रही है। क्योंकि दाऊद और डी कंपनी के सट्टेबाजों ने अरबों रुपया इस एक मैच पर दांव में लगा रखे हैं। ये हाल तब है जब दाऊद को इसी वर्ल्ड कप ने 1500 करोड़ रुपये का झटका भी दिया है।

सूत्रों के मुताबिक वर्ल्ड कप की शुरुआत में ही डी कंपनी की लुटिया डूब गई है। दाऊद ने भारत के वर्ल्ड कप के पहले मैच से बड़ी उम्मीदें लगा रखी थीं। डी कंपनी से जुड़े दुनिया के कम से कम 12 देशों के सटोरियो ने भारत और न्यूजीलैंड के इस मैच को लेकर करोड़ों का सट्टा लगवाया था। मैच के शुरू में डी कंपनी के सट्टेबाजों ने भारत की जीत पर 50 पैसे का भाव लगा रखा था जबकि न्यूजीलैंड की जीत का भाव काफी ऊपर 1 रुपये 50 पैसे रखा गया था। यानी डी कंपनी की नजर में भारत की जीत जरूरी थी, सट्टे में कमाई करने के लिए।

दाऊद को सट्टामार्केट का पुराना खिलाड़ी कहा जाता है। उसे क्रिकेट में सट्टे की लत अस्सी के दशक से ही लग चुकी थी। इसलिए माना जाता है कि दाऊद और उसके भाई अनीस इब्राहिम का सौदा खाली नहीं जाता है। इसलिए दाऊद का इशारा मिलते ही दुनिया भर में बैठे उसके सटोरियों ने न्यूजीलैंड की हार और भारत की जीत की भविष्यवाणी कर दी।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच शुरू हुआ। न्यूजीलैंड ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। तब भी दाऊद की सट्टा एक्सप्रेस पटरी पर चलती रही, भारत की जीत पर भाव लगा रहा। सट्टाबाजार में जिसकी जीत की भविष्यवाणी होती है उसपर सबसे कम भाव लगता है। न्यूजीलैंड ने उस मैच में सिर्फ 126 रन ही बनाए। उस वक्त तो भारत की जीत को लेकर दाऊद के सटोरिये और आश्वस्त हो गए। भारत पर भाव 50 पैसे से और कम 15 पैसे पर आ गया।

जाहिर है नागपुर का विकेट और जीत के लिए सिर्फ 127 रन जिस टीम के टॉप ऑर्डर में 6 बेहतरीन बल्लेबाज हों, उसकी हार या उसके धराशाई होने की कल्पना दाऊद ने नहीं की थी। लेकिन उसके बाद जो कुछ हुआ उसने जैसे दाऊद के ताबूत में एक कील ठोक दी। भारत ये मैच शर्मनाक तरीके से हार गया। सितारों से सजी टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ 80 रन तक न जोड़ सकी। ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। इसी के साथ दाऊद का फिक्सिंग किले का एक हिस्सा भी ढह गया।सूत्रों के मुताबिक दाऊद इब्राहिम एंड कंपनी को इस अकेले मैच ने 1500 करोड़ रुपये का नुकसान करवाया। इस हार ने जैसे दाऊद को दिन में तारे दिखा दिए। क्योंकि वर्ल्ड कप को दाऊद सोने के अंडे देने वाली मुर्गी समझता है। वर्ल्ड कप के दौरान उसका सट्टेबाजी का कारोबार करोड़ों अरबों की कमाई करता है। लेकिन शायद ये पहला मौका था जब उसका दांव कुछ इस कदर खाली गया था। 1500 करोड़ रुपये का नुकसान खासा बड़ा था। वो भी तब जब इस बार दाऊद ने वर्ल्ड कप में सट्टेबाजी का पूरा कारोबार अपने छोटे भाई अनीस इब्राहिम के हवाले कर दिया था। तो क्या ये अनीस इब्राहिम की हार थी। उसने बाकायदा किसी अरब देश में 12 देशों के सट्टेबाजों के साथ बैठक की थी।

लेकिन हैरत की बात ये है कि भारत के इस मोस्ट वांटेड मुजरिम की भारत से उम्मीदें खत्म न हुईं। उसने फिर मन कड़ा किया और अपने भाई अनीस इब्राहिम समेत सारे सट्टेबाजों से जैसे कह दिया कि भारत और पाकिस्तान के मैच में इस नुकसान का बदला सूद समेत ले लेंगे।

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंडिया 9 बजे से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 18, 2016, 10:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर