लाइव टीवी

लाड़ली ने रोते-रोते दिखाया कलेक्टर को आइना, बोली- आप जैसा बनना चाहती हूं मगर...

News18India.com
Updated: August 2, 2016, 10:24 PM IST

मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले के एक गांव की लड़की ने कलेक्टर के सामने रोते-रोते अपने गांव की कहानी सुनाई। लड़की ने कलेक्टर के आगे कहा, 'मैं आप जैसा बनना चाहती हूं... मगर कैसे बनूं...?

  • Share this:
नरसिंहपुर। मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले के एक गांव की लड़की ने कलेक्टर के सामने रोते-रोते अपने गांव की कहानी सुनाई। लड़की ने कलेक्टर के आगे कहा, 'मैं आप जैसा बनना चाहती हूं... मगर कैसे बनूं...? गांव में रोड नहीं है... मैं स्कूल नहीं आ पाती... कैसे बनूं कलेक्टर?

नरसिंहपुर के सालीचौका गांव के एक कार्यक्रम के दौरान 12वीं क्लास की छात्रा आशना कौरव ने जब कलेक्टर के सामने बेबाक होकर सच बोला तो हर कोई देखता रहा गया। आजादी के 69 साल बाद भी एक लड़की आंखों में आंसू भरकर स्कूल और सड़क के हाल बता रही है।

लड़की ने बाद में बताया, कलेक्टर ने उससे पूछा कि क्या बनना चाहती हो तो उसे घबड़ाहट तो हुई मगर उसने हिम्मत जुटाई और कहा कि आप जैसा बनना चाहती हूं और ऐसा बनकर अपने गांव पलेरा को सुधारना चाहती हूं। क्योंकि वो बहुत पिछड़ा है क्या कहूं उसके बारे में। एक रोड तक नहीं है। कैसे आऊं स्कूल। इतनी बड़ी नदी बीच में आती है कि मैं रोज स्कूल नहीं आ पाती साब। और मुझे बनना है आप जैसा।

दिल को झकजोर देने वाले शब्द लड़की ने 30 जुलाई के कार्यक्रम में कहे जब नरसिंहपुर कलेक्टर सी वी चक्रवर्ती सालीचौका गांव में बच्चों को पुस्तक बांटने गए थे।

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंडिया 9 बजे से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 2, 2016, 12:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर