• Home
  • »
  • News
  • »
  • shows
  • »
  • व्यापमं घोटाला: CBI ने अब तक 5 लोगों के खिलाफ दर्ज किया केस

व्यापमं घोटाला: CBI ने अब तक 5 लोगों के खिलाफ दर्ज किया केस

मध्य प्रदेश के व्यापमं महाघोटाले को लेकर कांग्रेस का शिवराज सरकार पर हमला जारी है। आज कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में बंद बुलाया था जिसका कई इलाकों में असर दिखाई दिया।

  • Share this:
नई दिल्ली।  मध्य प्रदेश के व्यापमं महाघोटाले को लेकर कांग्रेस का शिवराज सरकार पर हमला जारी है। आज कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में बंद बुलाया था जिसका कई इलाकों में असर दिखाई दिया। इस बीच सीबीआई की जांच लगातार जारी है।
व्यापमं घोटाले में सीबीआई अब तक 5 एफआईआर दर्ज कर चुकी है।

आरोपी के तौर पर 160 लोगों के नाम हैं जिनमें राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त गुलाब सिंह किरार का नाम है उनके बेटे का भी नाम सीबीआई की एफआईआर में शामिल है।
साथ ही व्यापमं के पूर्व कंट्रोलर सुधीर भदौरिया, पंकज त्रिवेदी के भी नाम हैं।

सीबीआई ने अक्षय सिंह, नम्रता डामोर, डॉक्टर राजेंद्र आर्या, दीपक वर्मा, विजय पटेल और संजय यादव की संदिग्ध मौत से जुड़े दस्तावेज पुलिस से मांगे हैं। व्यापमं घोटाले में शिवराज सिंह चौहान सरकार के खिलाफ कांग्रेस का हमला जारी है। व्यापमं घोटाले के विरोध में कांग्रेस के बंद का अच्छा-खासा असर दिखाई दिया। कांग्रेस ने शिवराज सिंह के पूर्व सचिव प्रेम चंद की बेटी के मेडिकल में दाखिले को मुद्दा बनाकर राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा।

आरोप है कि प्रेमचंद ने अपनी बेटी को मेडिकल में दाखिला दिलाने के लिए व्यापमं के अफसरों की मदद ली थी। प्रेमचंद की बेटी ने प्रवेश परीक्षा में सिर्फ 15 फीसदी सवालों के सही जवाब दिए थे। इसके बावजूद उसे 85 फीसदी अंक मिले थे।

इस बीच सीबीआई ने 2011 में हुई प्री पोस्ट ग्रेजुएट परीक्षा में गड़बड़ी करने के आरोप में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के करीबी गुलाब सिंह किरार और उनके बेटे को भी आरोपी बनाया है।  शिवराज ने किरार को पिछड़ा आयोग का सदस्य बनाकर राज्यमंत्री का दर्जा दिया है।

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह के मुताबिक  किरार को राज्यमंत्री का दर्जा है। अभी तक बचाए हुई थी पूरी सरकार। इसलिए हमने सीबीआई की मांग की थी।

एमपी बीजेपी अध्यक्ष नंद कुमार चौहान के अध्यक्ष के मुताबिक नाम किसी भी बीजेपी कार्यकर्ता का आना हमारे लिए दुख की बात है। हमारे लक्ष्मीकांत जी का नाम आया। इसमें किरार जी का नाम आया। या और भी जो नाम हों। तो हम कांग्रेस जैसे तो हैं नहीं। उधर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी व्यापमं घोटाले के बहाने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है।

वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि व्यापमं स्कैम जो है उसमे 40 लोग तो मारे ही गए है लेकिन उससे भी ज्यादा जो है वो है वो शिक्षा जिसकी आज ये मोदी जी बात करते है सबको देने की वो शिक्षा आज बेची जा रही है इनके मध्य प्रदेश में।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दावा करते हैं कि व्यापमं घोटाले की जांच हमेशा निष्पक्षता से होती रही है। लेकिन मुख्यमंत्री के पीए प्रेमचंद प्रसाद और मुख्यमंत्री के करीबी गुलाब सिंह किरार के मामलों में हुई कार्रवाई मुख्यमंत्री के इन दावों पर सवालिया निशान खड़े करती है।

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज