लाइव टीवी

हाफिज की धमकी बेअसर, पाकिस्तान जाएंगे राजनाथ, अब शिवसेना भड़की

News18India.com
Updated: August 1, 2016, 10:31 PM IST

लश्कर ए तैयबा के संस्थापक हाफिज सईद की धमकी पर तवज्जो न देते हुए सरकार ने आज कहा कि गृह मंत्री राजनाथ सिंह दक्षेस देशों के गृह मंत्रियों के सम्मेलन में भाग.....

  • Share this:
नई दिल्ली। लश्कर ए तैयबा के संस्थापक हाफिज सईद की धमकी पर तवज्जो न देते हुए सरकार ने आज कहा कि गृह मंत्री राजनाथ सिंह दक्षेस देशों के गृह मंत्रियों के सम्मेलन में भाग लेने के लिए निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार पाकिस्तान जाएंगे।

गृह राज्य मंत्री किरन रिजिजू ने यहां संवाददाताओं को बताया कि दक्षेस सम्मेलन एक बहुपक्षीय बैठक है। कुछ प्रतिबद्धताएं हैं। वह कोई अलग संदेश अथवा पाकिस्तान के गृह मंत्री के साथ अलग से कोई बैठक नहीं करने वाले हैं।

रिजिजू गृह मंत्री की यात्रा को लेकर जमात उद दावा के प्रमुख हाफिज सईद द्वारा दी गई धमकी के संबंध में पूछे गए एक सवाल का जवाब दे रहे थे। दरअसल सईद ने धमकी दी थी कि अगर सिंह दक्षेस मंत्रिस्तरीय बैठक में शिरकत करने इस्लामाबाद आएंगे तो उनका संगठन देशभर में इसका विरोध करेगा।

सईद ने एक बयान में कहा कि मैं पाकिस्तान सरकार से कहना चाहता हूं कि बेगुनाह कश्मीरियों की मौत के लिए जिम्मेदार राजनाथ का स्वागत करके वह कश्मीरियों के जख्मों का अपमान करेंगे। 2008 के मुंबई आतंकी हमलों के मास्टरमाइंड ने कहा कि अगर 3 अगस्त को सिंह इस्लामाबाद आते हैं तो जेयूडी देशभर में विरोध करेगा ताकि दुनिया को यह बताया जा सके कि पाकिस्तान के हुक्मरान की कश्मीरियों के हत्यारों की अगवानी करने की कोई मजबूरी हो सकती है, लेकिन पाकिस्तान की जनता जुल्म के शिकार कश्मीरियों के साथ है।

शिवसेना भी भड़की

वहीं शिवसेना ने भी राजनाथ के पाकिस्तान दौरे का विरोध किया है। शिवसेना नेता संजय राउत ने आईबीएन7 से बात करते हुए कहा कि भारत ने आतंकवादियों की लिस्ट पाकिस्तान को सौंपी है। उन्होंने कहा कि अब ये देखना होगा कि राजनाथ हाफिज सईद, दाऊद में से कितने आतंकवादियों को भारत लेकर आ पाते हैं। राउत ने राजनाथ सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने कहा था कि कश्मीर में हिंसा के पीछे पाकिस्तान है तो फिर वो वहां क्यों जा रहे हैं।
(भाषा इनपुट)

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंडिया 9 बजे से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 1, 2016, 4:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर