Home /News /shows /

'दंगल' गर्ल जायरा वसीम आईं विवादों में, सोशल मीडिया में ट्रोल होने पर मांगी माफी!

'दंगल' गर्ल जायरा वसीम आईं विवादों में, सोशल मीडिया में ट्रोल होने पर मांगी माफी!

हालिया रिलीज हुई फिल्म 'दंगल' में रेस्लर गीता फोगाट के बचपन का किरदार निभाने वाली चाइल्ड ऐक्टर जायरा वसीम विवादों में घिर गईं हैं। जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से अपनी मुलाकात को लेकर अब जायरा ने माफी मांगी है।

    नई दिल्ली। फिल्म दंगल में पहलवान गीता फोगट के बचपन का किरदार निभाने वाली जायरा वसीम को लेकर एक नया दंगल शुरू हो गया। इस दंगल की वजह जायरा और जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती महबूबा मुफ्ती की इस मुलाकात को माना जा रहा है। इस मुलाकात के बाद जायरा अलगाववादियों के ऐसे निशाने पर आ गई कि उन्हें खुला खत जारी कर माफी मांगनी पड़ी।

    फेसबुक और ट्विटर पर लिखे माफ़ीनामे में जायरा ने लिखा कि यह एक खुला कबूलनामा/माफ़ीनामा है। मुझे पता है कि हाल ही में मेरे व्यवहार और मैंने जिन लोगों से मुलाकात की, उससे कई लोग नाखुश और आहत हुए हैं। मैं उन सभी से माफी मांगना चाहती हूं, जिन्हें मैंने अनजाने में तकलीफ पहुंचाई है और मैं चाहती हूं कि वे जानें कि मैं उनकी भावनाओं का सम्मान करती हूं।

    ज़ायरा ने यहां तक कहा कि वो नहीं चाहती कि उन्हें कोई अपना रोल मॉडल माने। साथ ही ये भी कहा कि उन्हें अपने किए पर किसी तरह का कोई गर्व नहीं है। उन्होंने कहा कि मुझे कश्मीरी युवाओं का रोल मॉडल बनाकर पेश किया जा रहा है, मैं यह साफ करना चाहती हूं कि मैं नहीं चाहती कोई मेरे नक्शेकदम पर चले। मैं जो कर रही हूं उसपर मुझे कोई गर्व नहीं है।

    जायरा को ये माफीनामा सोशल मीडिया पर लगातार मिल रही धमकियों की वजह जारी करना पड़ा। जिसका सिलसिला उनके महबूबा मुफ्ती से मिलने की वजह से शुरू हुआ। सोशल मीडिया पर जायरा ही नहीं बल्कि उनके परिवार को भी काफी बुरा भला कहा गया। जायरा का माफीनामा सामने आने के बाद सियासी दुनिया में दंगल शुरू हो गया। कश्मीर में बीजेपी ने अलगाववादियों पर हमला बोला तो नेशनल कान्फ्रेंस भी इस विवाद में कूद पड़ी।

    जायरा और महबूबा की मुलाकात और उसपर जायरा की माफी से भड़की आग यहीं नहीं शांत हुई। इस दंगल की आंच नेताओं से होती हुई सामाजिक कार्यकर्ताओें तक पहुंची जो जायरा के साथ खड़े हो गए। मामला कश्मीर से जुड़ा था और जायरा को धमकियां घाटी के अलगाववादियों से मिल रही थीं, ऐसे में कश्मीर के युवा भी धाकड़ गर्ल के साथ खड़े हो गए। कश्मीरी युवाओं ने कहा कि जब ऐसा टैंलेंट सामने आता है तो हम उनहें आगे करने की जगह पीछे कर देते हैं। पहले भी ऐसा हुआ है। यह बहुत गलत है। हमें टैलेंट को एप्रिसियेट करना चाहिए। डिस्करेज नहीं करना चाहिए।

    जायरा को मिली धमकियों में महबूबा मुफ्ती से मुलाकात के अलावा फिल्मों में उनके काम करने पर भी उंगली उठाई गई है। जायरा ने दंगल में पहलवान गीता फोगट के बचपन का किरदार निभाया है इसलिए गीता फोगट भी दंगल गर्ल की परेशानी पर उसके साथ खड़ी हुईं। उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए दुख की बात है। लड़की दुखी हो कर मांफी मांगती है। जिसने दुख दिया है वो गलत है। जायरा को मांफी मांगने की जरूरत नहीं है। हम सब उसके साथ हैं। जायरा को खुद पर गर्व होना चाहिए। जायरा धाकड़ होने की जरूरत है।

    सोशल मीडिया पर धमकियों से परेशान होकर जायरा ने माफी मांगी, लेकिन उनके माफी मांगते ही ये विवाद और बढ़ गया। जिसके बाद उन्होंने अपनी सभी पोस्ट हटा दिए। दरअसल, जायरा अपनी कामयाबी से कश्मीर में युवाओं की प्रेरणा बन चुकी हैं जो अलगाववादियों के मंसूबों के लिए बेहद खतरनाक है क्योंकि कश्मीर का युवा अगर मुख्य धारा से जुड़ता है तो इन्हें अपनी दुकान बंद होने का खतरा सताने लगता है। जायरा को धमकी देने के पीछे अलगाववादियों की यही सोच है।

    Tags: Zaira Wasim

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर