लाइव टीवी

इफ्तार से पहले खाना खाने पर पाक पुलिस ने हिंदू को पीटा

News18India
Updated: June 12, 2016, 10:48 PM IST

पाकिस्तान में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार का एक नया मामला सामने आया है । पाकिस्तान के सिंध में एक बुजुर्ग को पुलिस कांस्टेबल ने बुरी तरह पीटा, बुजुर्ग का कसूर सिर्फ इतना था कि उन्होंने इफ्तार के वक्त से पहले खाना खा लिया था।

  • News18India
  • Last Updated: June 12, 2016, 10:48 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली। पाकिस्तान में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार का एक नया मामला  सामने आया है । पाकिस्तान के सिंध में एक बुजुर्ग को पुलिस कांस्टेबल ने बुरी तरह पीटा, बुजुर्ग का कसूर सिर्फ इतना था कि उन्होंने इफ्तार के वक्त से पहले खाना खा लिया था।

दरअसल बुजुर्ग ने शाम करीब 6.30 बजे अपने घर के बाहर बैठकर चावल खा लिए थे, जबकि इफ्तार का वक्त 40 मिनट बाद होना था। पुलिस की पिटाई के बाद गोकल दास का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जिसमें गोकुल दास के हाथ खून से सने दिखाई दे रहे हैं।

ट्विटर पर इस घटना की निंदा के साथ बुजुर्ग को न्याय दिलाने की गुहार लगाई गई  और कांस्टेबल को जमकर बुरा भला कहा गया, जिसके बाद आरोपी कांस्टेबल को गिरफ्तार कर लिया गया। समाचारपत्र 'डॉन' की वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, घोटकी जिले में तैनात कांस्टेबल अली हसन को गोकुल दास को प्रताड़ित करने और उसे चोट पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि गोकुल दास के पोते विनोद कुमार ने कांस्टेबल की बदसलूकी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। पीटे गए गोकुल की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद इंस्पेक्टर जनरल सिंध ए.डी. ख्वाजा ने पीड़ित वृद्ध को इंसाफ दिलाने का आदेश दिया। सुधार सभा के अध्यक्ष अमरनाथ रंधावा सहित अधिकार कार्यकर्ताओं ने आरोपी कांस्टेबल को कठोर दंड देने की मांग की है।

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए खबरों में खास से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 12, 2016, 11:23 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर