सूरज पंचोली पर जिया को खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप, CBI ने दाखिल की चार्जशीट

अभिनेत्री जिया खान के खुदकुशी मामले केंद्रीय जांज ब्यूरो (सीबीआई) ने चार्जशीट दाखिल की है।

  • News18India
  • Last Updated: December 10, 2015, 12:09 AM IST
  • Share this:
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री जिया खान की मौत के मामले में आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली की मुश्किलें बढ़ गई है। इस मामले में सीबीआई ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है इसमें जिया के दोस्त सूरज पंचोली को आरोपी बनाया गया है।

फिल्म अभिनेत्री जिया खान के मौत के मामले में सीबीआई ने जिया के दोस्त और फिल्म अभिनेता सूरज पंचोली के खिलाफ सीबीआई कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी। सीबीआई सुत्रों के मुताबिक जांच में पता चला है की सूरज ने ही जिया को खुदकुशी करने के लिए उकसाया था। जिसकी वजह से सीबीआई ने अपनी चार्जशीट में सूरज पंचोली को आरोपी बनाया है।

सूत्रों के मुताबिक सीबीआई ने अपनी चार्जशीट में लिखा है की जिया खान की हत्या के बाद मुंबई पुलिस ने सबूतों को ठीक से इक्टठा नहीं कर पाई थी। जिसके बाद यह कहना मुश्किल है की जिया का खून हुया। सीबीआई जांच में भी जिया खान की मौत की वजह दम घुटना यानी फांसी ही बताई जा रही है।



आपको बता दें कि 3 जून 2013 को जिया खान की लाश मुंबई के जूहु इलाके के उसके घर में मिली थी। इस मामले में जांच कर रही पुलिस ने कुछ दिनों के बाद जिया के दोस्त और आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली को खुदकुशी के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार भी किया था।
अक्टूबर 2013 में जिया की मां राबिया खान ने हॉईकोर्ट में याचिका दी और कहां की उसकी बेटी की हत्या हुई है। और पूरे मामले की जांच सीबीआई को दी जाए। 16 जनवरी 2014 के जूहु पुलिस ने इस मामले में 447 पन्नों की चार्जशीट भी दाखिल कर दी, जिसमें सूरज पंचोली को ही आरोपी बनाया गया था। जुलाई 2014 में बॉम्बे हाई कोर्ट जिया खान के मौत के मामले को सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया।

जिया खान की खुदकुशी मामला

  • 3 जून 2013 में जिया खान की लाश उसके घर में मिली।

  • जिया के दोस्त सूरज पंचोली को किया गया गिरफ्तार।

  • खुदकुशी के लिए उकसाने के आरोप में हुई गिरफ्तारी।

  • 16 जनवरी 2014 को पुलिस ने 447 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की।

  • जुलाई 2014 में सीबीआई को सौंपी गई जांच

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज