लाइव टीवी

पुलिस के हत्थे चढ़ा शातिर चोर, दो साल में चोरी की 40 लाख की चप्पलें!

News18India
Updated: May 9, 2016, 12:12 AM IST

चोर का नाम इब्राहिम शेख है। शेख चप्पल चुराने में उस्ताद है। चप्पल चोरी में उस्तादी देखिए, इसने दो साल में 40 लाख की चप्पलें उड़ा डालीं।

  • Share this:
माटुंगा। क्या चप्पल चोरी करके भी कोई लखपति बन सकता है। वो भी एक-दो नहीं करीब चालीस लाख का मालिक? आप शायद यकीन न करें, लेकिन मुंबई में एक चप्पल चोर ने ऐसा कर दिखाया है। गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में चप्पल चोर ने माटुंगा पुलिस के समक्ष कबूल किया है कि दो साल में उसने करीब 40 लाख रुपये कीमत की चप्पलें चुराई हैं।

चोर का नाम इब्राहिम शेख है। शेख चप्पल चुराने में उस्ताद है। चप्पल चोरी में उस्तादी देखिए, इसने दो साल में 40 लाख की चप्पलें उड़ा डालीं। इस चप्पल चोर की पोल तब खुली जब यह माटुंगा पुलिस की गिरफ्त में आया। माटुंगा पुलिस की पूछताछ में इब्राहिम शेख ने 15 आरोप कबूल किए। इनमें से एक आरोप चप्पल चोरी का था। इब्राहिम ने 2 साल में 40 लाख की चप्पलें चुराने का गुनाह कबूला है। इब्राहिम रोज औसतन 8 से 10 जोड़ी चप्पलें चुराता था। वह इसे दक्षिण मुंबई के मशहूर नल बाजार में बेच देता था।

पुलिस को तीन साल पहले सीसीटीवी में इब्राहिम का चेहरा दिखा था। तब सेंधमारी करते हुए उसकी तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। इब्राहिम का दावा है कि चोरी का पेशा अपनाने से पहले वह सिनेमाघर के बाहर ब्लैक में टिकट बेचता था। पुलिस की सख्ती के बाद उसने यह काम बंद कर दिया। इसके बाद उसने सेकेंड हैंड मोबाइल फोन बेचना शुरू किया। इस धंधे में भी उसे काफी नुकसान हुआ।

मोबाइल के धंधे में नुकसान के बाद इब्राहिम शेख ने ब्रांडेड चप्पल जूता चुराना शुरू किया और इस चोरी से वो लखपती बन गया। इब्राहिम के साथ ही पुलिस को उसके एक और साथी को गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली है। पुलिस को इब्राहिम के गिरोह के और सदस्यों की तलाश है।

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए राजधानी एक्सप्रेस से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 9, 2016, 12:11 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर