साउथ के इस बड़े एक्‍टर का आज है बर्थडे, 1 हजार फिल्‍मों में किया है काम

एक्‍टर ब्रह्मानंदम का आज बर्थडे है.

एक्‍टर ब्रह्मानंदम का आज बर्थडे है.

साउथ की फिल्‍मों (South Film Industry) में बतौर कॉमेडियन नजर आने वाले एक्‍टर ब्रह्मानंदम (Brahmanandam) आज अपना 63वां बर्थडे मना रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 1, 2020, 2:13 PM IST
  • Share this:

नई दिल्‍ली. बॉलीवुड के साथ-साथ लोग साउथ की फिल्‍में (South Cinema Industry) भी खूब पसंद करते हैं. टीवी से लेकर अब सिनेमाघरों तक में साउथ की फिल्‍मों (South Films) की हिंदी डब वर्जन खूब देखा जाता है. साउथ फिल्‍मों के स्‍टार नागार्जुन, चिरंजीवी, प्रभु देवा, अल्‍लू अर्जुन, महेश बाबू, रजनीकांत, प्रभास, धनुष जैसे बड़े एक्‍टर्स दक्षिण के साथ-साथ हिंदी भाषी लोगों को भी खूब पसंद आते हैं. इनके साथ ही एक ऐसा भी एक्‍टर है, जो लोगों का पर्दे पर खूब हंसाता है. यह एक्‍टर है ब्रह्मानंदम. आज उनका 63वां जन्‍मदिन है. आपको शायद ही पता हो, एक्‍टर ब्रह्मानंदम (Brahmanandam) ने 1 हजार से अधिक फिल्‍मों में काम किया है. उन्‍हें लोग पर्दे पर बतौर कॉमेडियन देखते हैं.

ब्रह्मानंदम (Brahmanandam birthday) तेलुगू सिनेमा (Telugu Cinema) का बड़ा नाम है. उनकी एक्टिंग इतनी दमदार है कि वह जिस भी फिल्‍म में होते हैं, वो फिल्‍म लोगों को खूब मनोरंजन करती है. यही कारण है कि वह साउथ की अधिकांश फिल्‍मों देखने को मिल जाते हैं. या यूं कहें कि उनके बिना साउथ फिल्‍म पूरी ही नहीं होती.

ब्रह्मानंदम ने एक हजार से अधिक फिल्‍मों में काम किया हुआ है. pic- instagram



आज ब्रह्मानंदम अपना 53वां बर्थडे मना रहे हैं. वह फिल्‍म इंडस्‍ट्री और फैंस के बीच इतने फेमस हैं कि अपने जन्‍मदिन पर आज वह ट्विटर पर ट्रेंड भी कर रहे हैं. ट्विटर पर उनके नाम का #Brahmanandam ट्रेंड कर रहा है. साथ ही उन्‍हें बड़ी संख्‍या में लोग बधाई भी दे रहे हैं.
साउथ एक्‍टर ब्रह्मानंदम का जन्‍म 1 फरवरी, 1956 को आंध्र प्रदेश के गुंटूर में हुआ था. उन्होंने लक्ष्मी से शादी की थी. ब्रह्मानंदम के दो बच्चे हैं जिनका नाम राजा गौतम और सिद्धार्थ है. उनके नाम किसी भी जीवित एक्‍टर द्वारा सर्वाधिक स्‍क्रीन क्रेडिट का गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड भी है. उन्‍हें भारतीय सिनेमा में उत्‍कृष्‍ट योगदान के लिए 2009 में पद्मश्री से भी नवाजा जा चुका है.

ब्रह्मानंदम की कॉमेडी को लोग पसंद करते हैं. PIC- Instagram

ब्रह्मानंदम ने अपने फिल्‍मी सफर की शुरुआत 1987 में आई फिल्‍म 'अहा ना पेलांता' से की थी. उनको उनकी बेहतरीन एक्टिंग के लिए पांच नंदी अवॉर्ड मिल चुके हैं. उन्‍हें फिल्‍म फेयर बेस्‍ट कॉमेडियन अवॉर्ड (तेलुगू) भी मिल चुका है. साथ ही वह बेस्‍ट कॉमेडियन के लिए cineMAA अवॉर्ड से भी नवाजे गए हैं.

जनवरी 2019 को ब्रह्मानंदम की मुंबई के एशियन हार्ट इंस्‍टीट्यूट में हार्ट बाईपास सर्जरी भी की जा चुकी है. ब्रह्मानंदम को उनकी कॉमिक टाइमिंग, मजेदार किरदार और पर्दे पर मस्ती के लिए जाना जाता है. उन्होंने तेलुगू के साथ-साथ कन्नड़ और तमिल सिनेमा में भी काम किया हुआ है.

यह भी पढ़ें: 'मिर्जापुर 2' की गोलू ने शेयर किया फर्स्‍ट लुक, कहा- भौकाल के लिए तैयार'

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज