US OPEN: 23 बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन सेरेना विलियम्स को हराकर दुनियाभर में छाईं 19 साल की बियांका

News18Hindi
Updated: September 8, 2019, 5:01 AM IST
US OPEN: 23 बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन सेरेना विलियम्स को हराकर दुनियाभर में छाईं 19 साल की बियांका
कनाडा की बियांका एंड्रेस्क्यू ने यूएस ओपन का खिताब जीता.

बियांका एंड्रेस्क्यू (Bianca Andreescu) ने सेरेना विलियम्स (Serena Williams) को सीधे सेटों में 6-3, 7-5 से शिकस्त दी. 19 बरस की एंड्रेस्क्यू ग्रैंडस्लैम (US Open) के फाइनल में पहुंचने वाली कनाडा (Canada) की पहली महिला खिलाड़ी हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 8, 2019, 5:01 AM IST
  • Share this:
कनाडा (Canada) की बियांका एंड्रेस्क्यू (Bianca Andreescu) ने यूएस ओपन (US Open) के फाइनल में 23 बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन सेरेना विलियम्स (Serena Williams) को हराकर कर इतिहास रचा दिया है. बियांका ने सेरेना विलियम्स को सीधे सेटों में 6-3, 7-5 से शिकस्त दी. 19 बरस की एंड्रेस्क्यू ग्रैंडस्लैम (US Open) के फाइनल में पहुंचने वाली कनाडा (Canada) की पहली महिला खिलाड़ी हैं. बियांका से पहले साल 2014 में यूजीनी बूचार्ड ने भी ग्रैंडस्लैम के फाइनल में जगह बनाई थी.

कनाडा की बियांका एंड्रेस्क्यूऔर सेरेना विलियम्स की बीच खेले गए यूएस ओपन के फाइल मुकाबले में मैच एकतरफा रहा. 19 साल की बियांका अपने आक्रामक खेल की बदौलत सेरेना पर लगातार दवाब बनाने में कामयाब रहीं. फाइनल जीतने के बाद वह कोर्ट पर ही लेट गईं और उन्हेंने अपनी खुशी का कुछ अलग अंदाज में इजहार भी किया.



गौरतलब है कि दुनिया की 15वें नंबर की खिलाड़ी बियांका ने सेमीफाइनल मुकाबले में अपने से ऊपर रैकिंग की खिलाड़ी बेलिंडा बेनकिच को कड़े मुकाबले में 7-6 (7-3), 7-5 से हराकर फाइल में जगह बनाई थी. वहीं सेमीफाइनल मुकाबले में सेरेना ने दुनिया की पांचवें नंबर की खिलाड़ी यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना को 70 मिनट तक चले मुकाबले में सीधे सेटों में 6-3, 6-1 से मात देकर फाइल में जगह बनाई थी. दोनों खिलाड़ियों के फाइनल में पहुंचने के बाद किसी ने भी अंदाजा नहीं लगाया था कि 19 साल की युवा खिलाड़ी ये कारनामा कर जाएगी. बियांका यूएस ओपन (US Open) का खिताबी मुकाबला जीतने वाली पहली कनाडाई महिला खिलाड़ी हैं.
Loading...

US Open, Serena Williams, Bianca Andruscu,Final match, Sports,
कनाडा की बियांका एंड्रेस्क्यू ने यूएस ओपन का खिताब जीता.


इतिहास रचाने से चूकीं सेरेना विलियम्स
सेरेना विलियम्स (Serena Williams) ने यूएस ओपन (US Open) के फाइनल में रिकॉर्ड 10वीं बार जगह बनाई थी. वहीं उनके पास इतिहास रचने का भी मौका था. इस दिग्गज खिलाड़ी के नाम अभी तक 23 ग्रैंड स्लैम हैं और वह मार्गरेट कोर्ट के रिकॉर्ड की बराबरी करने से सिर्फ एक जीत दूर थीं. टेनिस की दुनिया में अभी तक सबसे ज्यादा ग्रैंड स्‍लैम जीतने का रिकॉर्ड मार्गरेट ने नाम है. उन्होंने 24 ग्रैंड स्‍लैम अपने नाम किए हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 8, 2019, 4:35 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...