• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • 2 COVID 19 CASES ON AUSTRALIAN OPEN FLIGHT 24 PLAYERS QUARANTINED

Australian Open 2021: ऑस्ट्रेलियन ओपन शुरू होने से पहले दो कोरोना पॉजिटिव, 24 खिलाड़ियों को किया गया क्वांरटीन

उड़ान में मौजूद सारे यात्री 14 दिन होटल के कमरों से बाहर नहीं निकल सकेंगे.फोटो क्रेडिट (रायटर्स)

ऑस्ट्रेलिया ओपन (Australian Open) आठ फरवरी से शुरू होना है. कोरोना महामारी के कारण सत्र का पहला ग्रैंडस्लैम तीन सप्ताह की देरी से शुरू होगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलियाई ओपन (Australian Open) के लिए लॉस एजिलिस से खिलाड़ियों, कोचों और अधिकारियों को लेकर पहुंची चार्टर्ड फ्लाइट में दो व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं. पॉजिटिव पाए गए व्यक्तियों में हवाई चालक दल का एक सदस्य और एक यात्री शामिल है जो खिलाड़ी नहीं है. इसके बावजूद अब इस उड़ान में मौजूद सारे यात्री 14 दिन होटल के कमरों से बाहर नहीं निकल सकेंगे और खिलाड़ी अभ्यास नहीं कर पायेंगे.

    विक्टोरिया प्रांत के स्वास्थ्य विभाग ने एक बयान में कहा, "हवाई चालक दल का एक सदस्य और ऑस्ट्रेलियाई ओपन का प्रतिभागी (जो खिलाड़ी नहीं है) कोरोना जांच में पॉजिटिव पाये गए हैं." इसमें कहा गया कि बाकी सभी 66 सहयात्रियों को करीबी संपर्क में आया माना जा रहा है. ये अब पृथकवास छोड़कर अभ्यास नहीं कर सकेंगे. बाकी सभी चालक दल के सदस्य नेगेटिव आये हैं और अपने अपने श्हर बिना यात्रियों के जाने की अनुमति मिल गई है. ऑस्ट्रेलियाई ओपन के टूर्नामेंट निदेशक क्रेग टिले ने एक बयान में कहा कि उड़ान में मौजूद 24 खिलाड़ी 14 दिन तक होटल के अपने कमरे में रहेंगे जब तक उनकी रिपोर्ट नेगेटिव नहीं आ जाती.

    यह भी पढ़ें:

    IND VS AUS: रोहित शर्मा पर भड़के सुनील गावस्कर, कहा- तुम सीनियर हो, कोई बहाना नहीं चलेगा

    IND vs AUS: मैच से कुछ घंटे पहले वाशिंगटन सुंदर को अपने डेब्‍यू का चला पता, फिर किया कमाल

    8 फरवरी से शुरू होगा ऑस्ट्रेलियाई ओपन
    इस उड़ान में दो बार की चैम्पियन विक्टोरिया अजारेंका शामिलऔर केइ निशिकोरि भी शामिल थे. ऑस्ट्रेलिया ओपन आठ फरवरी से शुरू होना है. कोरोना महामारी के कारण सत्र का पहला ग्रैंडस्लैम तीन सप्ताह की देरी से शुरू होगा. मेलबर्न के ‘हेराल्ड सन’ अखबार के अनुसार सभी खिलाड़ियों और अधिकारियों को ईमेल भेज दिये गए हैं कि उन्हें अपने होटल के कमरों में ही रहना होगा. इसके मायने हैं कि वे अभ्यास के लिये नहीं निकल सकेंगे और हर खिलाड़ी के कमरे में व्यायाम के लिये रखी गई बाइक पर ही वर्जिश करनी होगी.