लाइव टीवी

एड्स के खिलाफ जागरूकता फैलाने पहुंचे धोनी

आईएएनएस
Updated: July 19, 2008, 10:47 AM IST
एड्स के खिलाफ जागरूकता फैलाने पहुंचे धोनी
धोनी इन दिनों एड्स और पोलियो जैसी बीमारियों के खिलाफ जनजागरण अभियान में जुटे हैं।

धोनी इन दिनों एड्स और पोलियो जैसी बीमारियों के खिलाफ जनजागरण अभियान में जुटे हैं।

  • Share this:
रांची। एकदिवसीय भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों एड्स और पोलियो जैसी बीमारियों के खिलाफ जनजागरण अभियान में जुटे हैं।

श्रीलंका में टेस्ट सीरीज खेलने की बजाय आराम को तरजीह देने वाले धोनी ने अपनी छवि और समय का सदुपयोग करते हुए एड्स और पोलियो-उन्मूलन कार्यक्रमों को रफ्तार देने की बात कही।

उन्होंने एक संक्षिप्त फिल्म में भी काम किया, जिसमें उन्होंने बच्चों को पढ़ाई में मन लगाने और स्कूल न छोड़ने का पाठ पढ़ाया।



धोनी का यह संदेश एफएम स्टेशनों से प्रसारित किया गया तथा उनकी संक्षिप्त फिल्म को स्थानीय टीवी चैनलों और दूरदर्शन ने प्रसारित किया।



धोनी ने अपने संदेश में कहा कि मैं देश के लिए तो रोज ही क्रिकेट खेलता हूं, आज मैं एड्स के बारे में बोलूंगा। शिक्षा आत्मसम्मान के लिए जरूरी है। अपने बच्चों को स्कूल भेजिए।

झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री भानू प्रताप शाही ने शनिवार को पत्रकारों के बताया कि धोनी ऐसे समय में बिना कोई पारिश्रमिक लिए विज्ञापन कर रहे हैं, जब उनकी आवाज के लिए विज्ञापन कंपनियां लाखों रुपया देने के लिए तैयार हैं। रांची के रहने वाले धोनी झारखंड के ब्रांड एंबेसडर भी हैं।

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 19, 2008, 10:47 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading