LIVE NOW

Sports News, Live News: जानिए खेल की बड़ी खबरें सिर्फ एक क्लिक पर

Today Sports News, Live Updates: अब आपको सिर्फ एक ही क्लिक में क्रिकेट, फुटबॉल, बैडमिंटन, बॉक्सिंग, रेसलिंग, एथलेटिक्‍स, टेबल टेनिस, कबड्डी, टेनिस, शूटिंग, गोल्‍फ आदि खेलों से जुड़ी हर खबर यहां पर मिल जाएगी

Hindi.news18.com | August 31, 2020, 12:04 AM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated August 31, 2020

हाइलाइट्स

12:04 am (IST)

चेन्नई सुपरकिंग्स के मालिक श्रीनिवासन ने आउटलुक के साथ खास बातचीत की है. आउटलुक का दावा है कि सुरेश रैना ने मन मुताबिक होटल रूम नहीं मिलने की वजह से आईपीएल छोड़ा है. दुबई में सुरेश रैना के होटल रूम में बालकनी नहीं थी. जबकि धोनी के कमरे में बालकनी थी. सुरेश रैना बिलकुल धोनी जैसा कमरा अपने परिवार के लिए चाहते थे लेकिन जब ऐसा नहीं हुआ तो उन्होंने गुस्से में आकर टीम को छोड़ दिया और दुबई से दिल्ली लौट आए. आउटलुक की खबर के मुताबिक सुरेश रैना और धोनी के बीच विवाद भी हुआ और उसके बाद टीम के मालिक श्रीनिवासन ने इस मुद्दे पर कप्तान से चर्चा भी की.

10:46 pm (IST)

भारत और रूस को इंटरनेट और सर्वर की खराबी के कारण रविवार को 2020 ऑनलाइन शतरंज ओलंपियाड में संयुक्त विजेता घोषित किया गया. पहले रूस को विजेता घोषित किया गया क्योंकि फाइनल में भारत के दो खिलाड़ियों निहाल सरीन और दिव्या देशमुख ने सर्वर के साथ कनेक्शन नहीं बन पाने से समय गंवाया. भारत ने इस विवादास्पद फैसले पर विरोध व्यक्त किया जिसके बाद इसकी समीक्षा की गयी. अंतरराष्ट्रीय शतरंज महासंघ (फिडे) के लिये यह पहला अवसर था जबकि उसने कोविड-19 महामारी के कारण ओलंपियाड का ऑनलाइन आयोजन किया.

8:53 pm (IST)

पाकिस्तान के ऑलराउंडर और क्रिकेट की दुनिया में प्रोफेसर के नाम से मशहूर मोहम्मद हफीज ने मैनचेस्टर टी20 में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में जैसे ही हफीज ने 8 रन पूरे किये, वो 2000 रनों के क्लब में शामिल हो गए. मोहम्मद हफीज ने छक्का लगाकर अपने 2000 टी20 रन पूरे किये. मोहम्मद हफीज टी20 में 2000 रन बनाने वाले 9वें खिलाड़ी और महज दूसरे पाकिस्तानी हैं. उनसे पहले शोएब मलिक ने ये कारनामा किया है

8:52 pm (IST)

दिल्ली कैपिटल्स के श्रेयस अय्यर ने आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को बतौर कप्तान खुद का सबसे अहम टूर्नामेंट करार करते हुए कहा कि टीम के सभी साथियों को लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा क्योंकि एक खिलाड़ी का प्रदर्शन मायने नहीं रखेगा. पिछले चरण में दिल्ली कैपिटल्स की टीम सात साल में पहली बार आईपीएल के प्ले ऑफ में पहुंची थी और अब टीम इस बार बेहतर नतीजे की उम्मीद कर रही है.

8:52 pm (IST)

बाबर आजम ने मैनचेस्टर टी20 में 56 रनों की पारी खेलते ही सबसे ज्यादा टी20 औसत के मामले में विराट कोहली को पछाड़ दिया. जिन बल्लेबाजों ने कम से कम 500 टी20 रन बनाए हैं, उनमें बाबर आजम सबसे ज्यादा टी20 औसत रखने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. बाबर आजम का बल्लेबाजी औसत 50.90 हो गया है और विराट कोहली की बैटिंग एवरेज 50.80 है. 

6:44 pm (IST)

लियोनल मेस्सी ने रविवार को पूरी टीम के लिये अनिवार्य कोरोना वायरस जांच के लिये नहीं पहुंचकर बार्सिलोना के साथ अपना रिश्ता खत्म करने का एक और संकेत दिया. बार्सिलोना ने कहा कि मेस्सी एकमात्र खिलाड़ी हैं जिनका क्लब के ट्रेनिंग सेंटर में परीक्षण नहीं हुआ.  आगामी सत्र के शुरू होने से पहले टीम सोमवार से ट्रेनिंग बहाल करने को तैयार है. 

6:44 pm (IST)

ज्लाटन इब्राहिमोविच इटली की घरेलू फुटबॉल मे वापसी के बाद एसी मिलान के साथ एक नये अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के लिए तैयार हैं. 

6:44 pm (IST)

टेस्‍ट और वनडे दोनों में ही पूर्व भारतीय कप्‍तान सौरव गांगुली  का सफल इंटरनेशनल करियर रहा. गांगुली ने आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स  टीम की कप्‍तानी भी की थी, मगर आईपीएल  के पहले सीजन में गांगुली की टीम उम्‍मीदों पर खरी नहीं उतर पाई. केकेआर के पूर्व कोच जॉन बुकानन ने अब कहा कि  उन्‍हें लगता है कि गांगुली टी20 क्रिकेट के अनुकूल नहीं थे

6:22 pm (IST)

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स  के स्‍टार खिलाड़ी सुरेश रैना भारत लौट आए हैं. हालांकि फ्रेंचाइजी ने शनिवार को बताया कि रैना ने पारिवारिक कारणों के चलते भारत जाने का फैसला लिया, मगर अब आ रही मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रैना ने कोरोना के डर से ये कदम उठाया. जैसे ही सीएसके में कोरोना  के मामलों की खबर मिली, रैना परेशान हो गए थे और उन्‍हें अपने बच्‍चों की याद सताने लगी थी.

सुरेश रैना के करीबी दोस्‍त अजय सेठी ने एक इंटरव्‍यू में बताया कि बार बार मैसेज करने के बाद रैना ने उन्‍हें फोन किया. उन्‍होंने सीएसके का कैंप छोड़ने का फैसला ले लिया. वह पत्‍नी प्रियंका और दोनों बच्‍चों को लेकर चितिंत थे.

LOAD MORE
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण खेल के मैदानों पर लगे ताले अब खुलने लगे हैं. खेल के मैदान भी खिलाड़ियों से गुलजार होने लगे हैं. वहीं करीब चार महीने खेल की दुनिया से दूर रहे फैंस को भी अब इस दुनिया को फिर से जीने का मौका मिल गया है. भले ही फैंस स्‍टेडियम में नहीं जा सकते, मगर तमाम प्‍लेटफॉर्म के जरिए वो इस दुनिया से जुड़ी पल पल की घटना के बारे में जानने की कोशिश कर रहे हैं, इसके बारे में पढ़ना चाहते हैं.

इसीलिए अब आपको सिर्फ एक ही क्लिक में खेल की दुनिया से जुड़ी तमाम जानकारी यहां मिल जाएगी. फिर चाहे क्रिकेट मैच हो या फुटबॉल या फिर बैडमिंटन, बॉक्सिंग, रेसलिंग, एथलेटिक्‍स, टेबल टेनिस, कबड्डी, टेनिस, शूटिंग, गोल्‍फ आदि खिलाड़ियों का कैंप में वापस लौटना, ट्रेनिंग शुरू करना या फिर खास बातचीत हो. सोशल मीडिया पर खिलाड़ियों की मस्‍ती, मैदान पर टीमों का तकरार सब कुछ आप यहां सिर्फ एक क्लिक से ही जान सकते हैं

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज