एएफसी कप ग्रुप-डी के मैच स्थगित, एटीके मोहन बागान भी था शामिल

ग्रुप-डी के मैच 14 मई से खेले जाने हैं जिसमें एटीके मोहन बागान भी शामिल है.

ग्रुप-डी के मैच 14 मई से खेले जाने हैं जिसमें एटीके मोहन बागान भी शामिल है.

एएफसी ने ग्रुप-डी मैचों को स्थगित करने का कोई कारण नहीं बताया है. वहीं, बेंगलुरु एफसी के प्ले ऑफ मैच को 11 मई को खेला जाना है लेकिन उस पर भी संशय है क्योंकि मालदीव के खेल मंत्री ने अहमद माहलूफ ने बेंगलुरु के खिलाड़ियों पर ‘कोविड-19 प्रोटोकॉल के उल्लंघन’ का आरोप लगाया है.

  • Share this:

कुआलालंपुर. एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) ने रविवार को एएफसी कप ग्रुप डी मैचों को स्थगित करने की घोषणा की, जिसमें इंडियन सुपर लीग की टीम एटीके मोहन बागान भी शामिल थी. इस ग्रुप के मैच 14 मई से 21 मई तक मालदीव में होने वाले थे. एएफसी ने हालांकि इसका कोई कारण नहीं बताया, लेकिन भाग लेने वाली टीमों से कहा कि वे या तो स्वदेश लौट जाए या फिर मैचों के लिए मालदीव ना जाएं.

एएफसी से जारी बयान में मुताबिक, ‘इस टूर्नामेंट में भाग लेने वाली जो टीमें मालदीव पहुंच चुकी है उन्हें देश द्वारा लागू किए गए कोविड-19 स्वास्थ्य एवं यात्रा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अपने घर लौटने की व्यवस्था करनी होगी.’ उन्होंने कहा, ‘एएफसी इसमें भाग लेने वाले उन क्लबों और अधिकारियों से यात्रा को रद्द करने के लिए संपर्क में हैं जो अभी मालदीव नहीं पहुंचे हैं.’

इसे भी पढ़ें, माइकल जॉर्डन की 39 साल पुरानी जर्सी 10 करोड़ में नीलाम

ग्रुप डी में एटीके मोहन बागान के अलावा बांग्लादेश का बसुंधरा किंग्स और मालदीव की माजिया स्पोर्ट्स एवं रिक्रिएशन क्लब शामिल हैं. ग्रुप की चौथी टीम का फैसला बेंगुलुरू एफसी और मालदीव की ईगल्स क्लब के बीच होने वाले मैच से होगा. एएफसी ने कोविड-19 महामारी के कारण ग्रुप डी के सभी मैचों का आयोजन एक स्थल पर करने के मकसद से मार्च में मालदीप को मेजबानी का अधिकार सौपा था.
एएफसी ने कहा, ‘एएफसी कप (दक्षिण) ग्रुप चरण के मैचों को अगले आदेश तक स्थगित किया जाता है. इस बारे में आने वाले समय में अधिक जानकारी दी जाएगी.’ एटीके मोहन बागान को इस ग्रुप के अपने शुरुआती मैच में 14 मई को बेंगलुरु एफसी और ईगल्स के मैच के विजेता के खिलाफ खेलना था.

बेंगलुरु एफसी के प्ले ऑफ मैच को 11 मई को खेला जाना है लेकिन उस पर भी संशय हैं क्योंकि मालदीव के खेल मंत्री ने अहमद माहलूफ ने बेंगलुरु के खिलाड़ियों पर ‘कोविड-19 प्रोटोकॉल के उल्लंघन’ का आरोप लगाया है। उन्होंने एएफसी को लिखा है कि बेंगलुरु एफसी की टीम को देश छोड़ने के लिए कहा जाए.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज