होम /न्यूज /खेल /भारत ने AFC अंडर-17 एशियाई कप क्वॉलिफायर्स में कुवैत को 3-0 से हराया

भारत ने AFC अंडर-17 एशियाई कप क्वॉलिफायर्स में कुवैत को 3-0 से हराया


भारत ने एएफसी अंडर-17 एशियाई कप क्वॉलिफायर्स में कुवैत को करारी शिकस्त दी (indian football/twitter)

भारत ने एएफसी अंडर-17 एशियाई कप क्वॉलिफायर्स में कुवैत को करारी शिकस्त दी (indian football/twitter)

भारत की इस जीत में गोलकीपर साहिल ने भी अहम भूमिका निभाई. उन्होंने कई शानदार बचाव किए, जिससे भारत ने टूर्नामेंट में अभी ...अधिक पढ़ें

अल खोबार, (सऊदी अरब). थांगलसुन गंगटे के दो गोल की मदद से भारत ने एएफसी अंडर-17 एशियाई कप क्वॉलिफायर्स फुटबॉल प्रतियोगिता में कुवैत को 3-0 से करारी शिकस्त देकर अपना विजय अभियान जारी रखा. भारत ने अपने पहले मैच में मालदीव को 5-0 से पराजित किया था. गंगटे के दो गोल से भारत ने कुवैत के खिलाफ भी तीन अंक हासिल किए. इस तरह से भारतीय टीम ने अभी तक एक भी गोल नहीं गंवाया है.

भारत की इस जीत में गोलकीपर साहिल ने भी अहम भूमिका निभाई. उन्होंने कई शानदार बचाव किए जिससे भारत ने टूर्नामेंट में अभी तक गोल नहीं खाने का अपना रिकॉर्ड कायम रखा. भारतीय टीम ने शुरू से ही हमलावर तेवर अपनाए जिसका उसे फायदा भी मिला. उसने लगातार कुवैत के गोल पर हमले किए जिसका फायदा उसे 16वें मिनट में मिला, जब गंगटे ने टीम को बढ़त दिलाई. साहिल ने इसके बाद दो शानदार बचाव किए जिससे भारत मध्यांतर तक 1-0 से आगे रहा.

News18 Hindi

कोरू के पास 60वें मिनट में गोल करने का अच्छा मौका था, लेकिन उनका हेडर क्रॉसबार से ऊपर निकल गया. इसके चार मिनट बाद हालांकि वह भारत की बढ़त को दोगुना करने में सफल रहे. साहिल ने 69वें मिनट में एक और शानदार बचाव किया जिसके दो मिनट बाद गंगटे ने अपना दूसरा और टीम की तरफ से तीसरा गोल दागा. भारतीय टीम ने इसके बाद कुवैत को कोई मौका नहीं दिया और तीन महत्वपूर्ण अंक हासिल किए.

Tags: AFC Asia Cup Qualifiers, Football news, Indian Football Team

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें