Home /News /sports /

AFC Qualifier Football: भारत ने UAE के खिलाफ आखिरी पलों में पेनल्टी और मैच दोनों गंवाया

AFC Qualifier Football: भारत ने UAE के खिलाफ आखिरी पलों में पेनल्टी और मैच दोनों गंवाया

AFC Under 23 Qualifier Football: भारत को एक मुकाबले मेें यूएई ने 1-0 से शिकस्त दी. (AFC Twitter)

AFC Under 23 Qualifier Football: भारत को एक मुकाबले मेें यूएई ने 1-0 से शिकस्त दी. (AFC Twitter)

AFC Under 23 Qualifier Football: भारत आखिरी क्षणों में पेनल्टी गंवाने के कारण यहां फुजैरा स्टेडियम में मेजबान यूएई के खिलाफ अपने दूसरे एएफसी अंडर-23 चैंपियनशिप क्वालीफायर फुटबॉल मैच में 0-1 से हार गया. दोनों टीमें जब गोलरहित ड्रॉ की तरफ बढ़ रही थीं, तब यूएई को 82वें मिनट में पेनल्टी मिली, जिसे अब्दुल्ला इदरीस ने गोल में बदला

अधिक पढ़ें ...

    दुबई. भारत आखिरी क्षणों में पेनल्टी गंवाने के कारण यहां फुजैरा स्टेडियम में मेजबान यूएई के खिलाफ अपने दूसरे एएफसी अंडर-23 चैंपियनशिप क्वालीफायर फुटबॉल मैच में 0-1 से हार गया. दोनों टीमें जब गोलरहित ड्रॉ की तरफ बढ़ रही थीं, तब यूएई को 82वें मिनट में पेनल्टी मिली, जिसे अब्दुल्ला इदरीस ने गोल में बदला. ग्रुप ई के बुधवार को खेले गये दोनों मैच के परिणाम एक जैसे रहे. ओमान ने भी आखिरी क्षणों की पेनल्टी के दम पर किर्गीज गणराज्य को हराया.

    भारतीय कोच इगोर स्टिमक ने ओमान के खिलाफ पिछले मैच में 2-1 से जीत दर्ज करने वाली टीम में केवल एक बदलाव किया था और मध्य पंक्ति को मजबूत बनाने के लिये अनिकेत जाधव की जगह लालेंगमाविया को टीम में रखा. दोनों टीमों ने शुरू में रक्षात्मक रवैया अपनाया. भारत ने आधा घंटे का खेल होने से पहले लगातार हमले किये. लेकिन यूएई की रक्षापंक्ति मजबूत थी. राहुल केपी ने आशीष के दायें छोर से मिले क्रास पर गोल कर दिया था. लेकिन भारतीय अभी जश्न मनाते कि रेफरी फु मिंग ने रहीम अली को ‘ऑफ साइड’ करार दे दिया.

    यूएई ने दूसरे हॉफ में अधिक आक्रामक रवैया दिखाया. खेल के 49वें मिनट में मारवान फहद के पास गोल करने का मौका था. लेकिन धीरज ने अच्छा बचाव किया. इसके बाद भी यूएई ने भारतीय रक्षकों को दबाव में रखा।नियमित समय का खेल समाप्त होने से 10 मिनट पहले सुरेश ने अली सालेह को बॉक्स के अंदर गिरा दिया. जिससे यूएई को पेनल्टी मिल गयी. इदरीस ने इस पर गोल करने में कोई गलती नहीं की. इस ग्रुप में सभी चार टीमों के अब तीन–तीन अंक हैं और गोल अंतर भी समान हैय

    ग्रुप में शीर्ष पर रहने वाली टीम अगले साल उज्बेकिस्तान में होने वाले फाइनल्स के लिये क्वालीफाई करेगी. जबकि दूसरे नंबर पर रहने वाली चार सर्वश्रेष्ठ टीमें भी आगे बढ़ने में सफल रहेंगी. भारत अपना अगला मैच शनिवार को किर्गीज गणराज्य से खेलेगा.

    Tags: Football, Indian Football Team, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर