Home /News /sports /

AFC Womens Asian Cup: मेजबान भारत की राह मुश्किल, 17वीं रैंकिंग वाले चीन के साथ एक ही ग्रुप में

AFC Womens Asian Cup: मेजबान भारत की राह मुश्किल, 17वीं रैंकिंग वाले चीन के साथ एक ही ग्रुप में

मेजबान भारत को 2022 में होने वाले एएफसी महिला एशियाई कप फुटबॉल प्रतियोगिता के लिये चीन, चीनी ताइपै और ईरान जैसी मजबूत टीमों के साथ ग्रुप ए में रखा गया है. (AIFF Twitter)

मेजबान भारत को 2022 में होने वाले एएफसी महिला एशियाई कप फुटबॉल प्रतियोगिता के लिये चीन, चीनी ताइपै और ईरान जैसी मजबूत टीमों के साथ ग्रुप ए में रखा गया है. (AIFF Twitter)

AFC Womens Asian Cup 2022: मेजबान भारत को 2022 में होने वाले एएफसी महिला एशियाई कप फुटबॉल (2022 AFC Womens Asian Cup) प्रतियोगिता के लिये गुरुवार को जारी किये गये ड्रा में चीन, चीनी ताइपै और ईरान जैसी मजबूत टीमों के साथ ग्रुप ए में रखा गया है.

अधिक पढ़ें ...

    कुआलालम्पुर. मेजबान भारत को 2022 में होने वाले एएफसी महिला एशियाई कप फुटबॉल (2022 AFC Womens Asian Cup) प्रतियोगिता के लिये गुरुवार को जारी किये गये ड्रा में चीन, चीनी ताइपै और ईरान जैसी मजबूत टीमों के साथ ग्रुप ए में रखा गया है. फीफा की रैंकिंग में 57वें स्थान पर काबिज भारत इस ग्रुप में चीन (17वें), और चीनी ताइपै (40वें) के बाद तीसरे स्थान पर आता है. ईरान 72वें स्थान पर है.

    मलेशिया की राजधानी में एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) के मुख्यालय में ड्रॉ डाले गये. भारत को 20 जनवरी से छह फरवरी के बीच मुंबई, नवी मुंबई और पुणे में इस टूर्नामेंट की मेजबानी करनी है. भारत के मुख्य कोच थॉमस डेनरबाइ ने ड्रा के बाद कहा कि यह रोमांचक ग्रुप है. हम अपनी विरोधी टीमों का सम्मान करते हैं. वे सभी मजबूत टीमें हैं, जिन्होंने एएफसी एशियाई कप 2022 के लिये क्वालीफाई किया है. लेकिन हम किसी भी टीम से खेलने के लिये तैयार हैं.

    हमारे लिए तीनों ही मुकाबले अहम: भारतीय कोच
    उन्होंने आगे कहा कि मैं किसी एक मैच को अपने लिये खास नहीं मानता. ग्रुप चरण के तीनों मैच हमारे लिये खास हैं. हम जब भी मैदान पर उतरें, हमें 90 मिनट से अधिक समय तक अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभानी होगी. महिलाओं के इस महत्वपूर्ण टूर्नामेंट के लिये क्वालीफायर्स से चीनी ताइपै, इंडोनेशिया, ईरान, कोरिया, म्यांमार, फिलीपींस, थाईलैंड और वियतनाम ने फाइनल्स में जगह बनायी है.

    भारत का पहला मैच ईरान से
    पिछले टूर्नामेंट में शीर्ष तीन में रहे जापान, आस्ट्रेलिया और चीन के अलावा मेजबान भारत की इसमें पहले ही जगह सुनिश्चित हो गई थी. अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि भारत को चीन, चीनी ताइपै और ईरान के साथ ग्रुप ए में रखा गया है. हमें महिला एशियाई कप 2022 और उन सभी रोमांचक मैचों का बेसब्री से इंतजार है जिनकी हम 20 जनवरी 2022 से मेजबानी करेंगे और उनका हिस्सा बनेंगे. भारत अपना पहला मैच 20 जनवरी को ईरान से खेलेगा.

    Tags: 2022 Women's Asian Cup, Football, Indian Football Team, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर