यूएई में पाकिस्‍तान की मेजबानी करना चाहता है अफगानिस्‍तान, दोनों के बीच आज तक नहीं खेली गई द्विपक्षीय सीरीज

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी जनवरी में पीसीबी को अफगानिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज की व्यवस्था करने के लिये कहा था. (PC:AFP)

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी जनवरी में पीसीबी को अफगानिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज की व्यवस्था करने के लिये कहा था. (PC:AFP)

दोनों बोर्ड ने प्रस्तावित सीरीज को लेकर बातचीत शुरू कर दी है. इस सीरीज में अबुधाबी या दुबई में तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और इतने ही टी20 मैच खेले जाने का प्रस्ताव है.

  • Share this:

कराची. अफगानिस्तान अगस्त से सितंबर में सीमित ओवरों की सीरीज के लिए संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में पाकिस्तान की मेजबानी करना चाहता है. पाकिस्तान और अफगानिस्तान अभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और एशियाई क्रिकेट परिषद की प्रतियोगिताओं में एक दूसरे का सामना करते रहे हैं, लेकिन इन दोनों पड़ोसी देशों के बीच सीनियर स्तर पर द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है. अफगानिस्तान ने हालांकि कई बार अपनी टीम को ’ए’ टीमों के खिलाफ खेलने के लिए पाकिस्तान भेजा है.पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों के अनुसार दोनों बोर्ड ने प्रस्तावित सीरीज को लेकर बातचीत शुरू कर दी है.

इस सीरीज में अबुधाबी या दुबई में तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और इतने ही टी20 मैच खेले जाने का प्रस्ताव है. सूत्रों ने कहा कि अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले खेलना चाहता है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी जनवरी में पीसीबी को अफगानिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज की व्यवस्था करने के लिये कहा था. उन्होंने मोहम्मद नबी सहित अफगानिस्तान के कुछ सीनियर खिलाड़ियों से मुलाकात के बाद पीसीबी को यह निर्देश दिये थे.

यह भी पढ़ें : 

साढ़े 12 लाख रुपये का ट्रैकसूट पहनकर रेस देखने पहुंचा 20 साल का खिलाड़ी, डिजाइन को लेकर उड़ा जमकर मजाक
सचिन तेंदुलकर ने पाकिस्तान के सईद अजमल से कहा था- मैच को गंभीरता से मत लो, लेकिन क्यों?

वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) पाकिस्तान सुपर लीग के छठे सीजन के बचे हुए मैचों को अगले महीने यूएई में आयोजित करने के लिए अमीरात क्रिकेट बोर्ड के साथ बातचीत कर रहा है. पीएसएल में खिलाड़ियों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले मिलने के बाद चार मार्च को लीग को बीच में ही स्थगित कर दिया गया था. पीसीबी के एक अधिकारी ने पुष्टि की थी कि लीग के बचे हुए मैच आयोजित करने के लिए बोर्ड ने अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से बातचीत शुरू की है. अधिकारी ने कहा था कि पीसीबी ईसीबी के साथ पैसे से जुड़े सभी प्रभावी मामलों पर भी काम करेगा क्योंकि अब उसे तमाम शुल्क, होटल की बढ़ी दरें और परिवहन लागत का भुगतान करना होगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज