फीफा वर्ल्ड कप: कोविड-19 का असर, अफ्रीकी क्वालिफाइंग मैच सितंबर तक टाले

फीफा ने बताया कि वर्ल्ड कप के क्वालिफायर इसी साल सितंबर, अक्टूबर और नवंबर में खेले जाएंगे. (Twitter/FifaWorldCup)

फीफा ने बताया कि वर्ल्ड कप के क्वालिफायर इसी साल सितंबर, अक्टूबर और नवंबर में खेले जाएंगे. (Twitter/FifaWorldCup)

कोविड-19 महामारी का असर फुटबॉल पर भी पड़ा है और अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप से पहले क्वालिफायर मैचों को स्थगित करना पड़ा है. फीफा ने बताया कि जून में प्रस्तावित इन मुकाबलों का आयोजन अब सितंबर में शुरू होगा.

  • Share this:

ज्यूरिख. कोरोना वायरस महामारी का असर फुटबॉल वर्ल्ड कप पर भी पड़ा है. इस महामारी के कारण अगले साल होने वाले फीफा वर्ल्ड कप के लिए अफ्रीकी क्वालिफाइंग मुकाबलों को स्थगित कर दिया गया है. फीफा की ओर से गुरुवार को जारी बयान में यह जानकारी दी गई. फीफा ने बताया कि जून में प्रस्तावित इन मुकाबलों का आयोजन अब सितंबर में शुरू होगा. फीफा ने ‘कोविड-19 से उपजे हालात' को देखते हुए अफ्रीकी फुटबॉल परिसंघ के साथ विचार-विमर्श के बाद यह फैसला किया.

कोविड-19 महामारी का असर अन्य खेलों पर भी पड़ा है. इस वायरस के चलते आईपीएल के 14वें सीजन को भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करना पड़ा है. फीफा वर्ल्ड कप क्वालिफायर के लिए चार-चार टीमों के 10 ग्रुपों में टीमों को बांटा गया था जिसे शुरुआती दो दौर के मैचों को पांच से 14 जून के बीच खेलना था.

इसे भी पढ़ें, टोक्यो ओलंपिक पर मंडराया खतरा!रद्द करने की याचिका पर हजारों लोगों ने हस्ताक्षर

इसके बाद के दो दौर के मैचों को सितंबर और अक्टूबर में खेला जाना था. अब शुरुआती दौर के मुकाबले सितंबर में शुरू होंगे और यह नवंबर तक चलेगा. ग्रुप चरण के विजेताओं के बीच खेलने जाने वाले प्लेऑफ मुकाबलों को नवंबर से मार्च के लिए स्थगित कर दिया गया है. फीफा वर्ल्ड कप-2022 का आयोजन कतर में होगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज