Home /News /sports /

हरारे टी-20 : पहले मुकाबले में जिम्बाब्वे से आज भिड़ेगा भारत

हरारे टी-20 : पहले मुकाबले में जिम्बाब्वे से आज भिड़ेगा भारत

CRICKET NEXT

CRICKET NEXT

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली भारतीय टीम क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप वाले खेल में एक बार फिर रिकॉर्ड जीत दर्ज करने के लिए पूरी तैयारी के साथ उतरेगी. जिम्बाब्वे के दौरे के लिए भारतीय टीम में युवा प्रतिभाओं को शामिल किया गया है, जो पहली बार अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरुआत कर रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...
  • Agencies
  • Last Updated :
    भारतीय क्रिकेट टीम तीन मैचों की टी-20 सीरीज में शनिवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर जिम्बाब्वे के साथ भिड़ेगी. भारतीय टीम ने इससे पहले खेली गई तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में मेजबान टीम का सूपड़ा साफ कर दिया था.

    महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली भारतीय टीम क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप वाले खेल में एक बार फिर रिकॉर्ड जीत दर्ज करने के लिए पूरी तैयारी के साथ उतरेगी.

    जिम्बाब्वे के दौरे के लिए भारतीय टीम में युवा प्रतिभाओं को शामिल किया गया है, जो पहली बार अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरुआत कर रहे हैं.

    जिम्बाब्वे की टीम भले ही एकदिवसीय श्रृंखला हार गई हो, लेकिन टी-20 श्रृंखला में अपनी पिछली गलतियों से सबक लेते हुए बेहतर रूप से तैयारी कर मैदान में उतरेगी. जिम्बाब्वे के खिलाफ 2015 में खेले गए टी-20 अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला में अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में भारतीय टीम अपना दूसरा मुकाबला हार गई थी, जिसके कारण यह श्रृंखला 1-1 से ड्रॉ रही.

    उस वक्त भारतीय दल में शामिल केदार जाधव और मनीष पांडे इस बार भी टीम में शामिल हैं और पिछले परिणामों से भलीभांति परिचित हैं. टी-20 श्रंखला में जिम्बाब्वे की टीम पिछले परिणाम से सबक लेते हुए पूरी तैयारी के साथ जीत के लक्ष्य से उतरेगी. हालांकि, एकदिवसीय श्रृंखला में चोटिल होने के कारण बाहर चल रहे सीन विलियम्स और क्रेग इर्विन के अनुपस्थिति टीम के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकती है.

    जिम्बाब्वे ने 2015 में टी-20 अंतर्राष्ट्रीय श्रंखला में शामिल रहे ब्रायन चारी और तिनोतेंडा मुतोम्बोद्जी को शनिवार से शुरू हो रही श्रृंखला के लिए एक बार फिर दल में शामिल किया है.

    टी-20 (संभावित टीमें) :

    भारत : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, यजुवेंद्र चहल, ऋषि धवन, फैज फजल, केदार जाधव, धवल कुलकर्णी, मंदीप सिंह, करुण नायर, मनीष पांडे, अक्षर पटेल, लोकेश राहुल, अंबाती रायडू, बरिंदर सरन, जयदेव उनादकत और जयंत यादव.

    जिम्बाब्वे : ग्रीम केमर (कप्तान), सिकंदर रजा बट, ब्रियान चारी, टेंडाई चाटारा, चामुनओरवा चिबाबा, एल्टन चिगम्बुरा, नेविले माडजिवा, टिमयसेन मारुमा, हेम्लिटन मासाकाड्जा, वेलिंगटन मासाकाड्जा, पीटर जोसेफ मूर, तपिवा मुफुद्जा, तिनोतेंडा मुतोम्बोद्जी, रिचमोंड मुतुम्बामी, तौरइ मुजराबानी, वुसिमुजी सिबांडा, डोनाल्ड टिरिपानो और मैक्लम वालेर.

    Tags: Mahendra Singh Dhoni

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर