Home /News /sports /

विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के ड्रॉ घोषित, 2 भारतीय मुक्केबाजों को पहले राउंड में बाय मिला

विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के ड्रॉ घोषित, 2 भारतीय मुक्केबाजों को पहले राउंड में बाय मिला

Mens World Boxing Championships के ड्रॉ घोषित हो गए. भारत के 2 मुक्केबाजों को पहले राउंड में बाय मिला है. (AIBA Twitter)

Mens World Boxing Championships के ड्रॉ घोषित हो गए. भारत के 2 मुक्केबाजों को पहले राउंड में बाय मिला है. (AIBA Twitter)

Mens World Boxing Championships: एशियाई चैम्पियन संजीत (92 किलो) और सचिन कुमार (80 किलो) को एआईबीए पुरूष विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के पहले दौर में बाय मिला है. जबकि विभिन्न भार वर्गों के ड्रॉ का सोमवार को ऐलान किया गया. सचिन 30 अक्टूबर को दूसरे दौर में अमेरिका के रॉबी गोंजालेस से खेलेंगे.

अधिक पढ़ें ...

    बेलग्रेड. एशियाई चैम्पियन संजीत (92 किलो) और सचिन कुमार (80 किलो) को एआईबीए पुरूष विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के पहले दौर में बाय मिला है. जबकि विभिन्न भार वर्गों के ड्रॉ का सोमवार को ऐलान किया गया. सचिन 30 अक्टूबर को दूसरे दौर में अमेरिका के रॉबी गोंजालेस से खेलेंगे. वहीं संजीत का सामना 29 अक्टूबर को रूस के आंद्रे स्तोत्स्की से होगा. चैम्पियनशिप में 100 से अधिक देशों के 600 से अधिक मुक्केबाज भाग ले रहे हैं. कई वर्गों में तो क्वार्टर फाइनल तक पहुंचने के लिये तीन मुकाबले जीतने होंगे. पांच बार के एशियाई पदक विजेता शिवा थापा (63 . 5 किलो ) को भी ऐसा ही वर्ग मिला है.

    थापा पहले दौर में कीनिया के विक्टर ओ नियाडेरा से खेलेंगे. एशियाई रजत पदक विजेता दीपक कुमार (51 किलो ) का सामना किर्गीस्तान के अजात उसेनालीव से होगा. पहली बार खेल रहे गोविंद सहानी (48 किलो ) की टक्कर इक्वाडोर के बिली जोओ ओर्तिज से होगी. आकाश कुमार 54 किलो वर्ग में जर्मनी के उमर सालाह से खेलेंगे. रोहित मोर 57 किलो में इक्वाडोर के जीन केइसेडो का सामना करेंगे. आकाश 67 किलो में तुर्की के फुरकान एडम से खेलेंगे.

    वरिंदर सिंह ( 60 किलो ) का सामना बुधवार को आर्मेनिया के कारेन टी से होगा जबकि निशात देत (71 किलो ) की टक्कर हंगरी के लाज्लो कोजाक से होगी. लक्ष्य चाहर ( 86 किलो ) का सामना कोरिया के किम हियोंगक्यू से होगा. सुमित (75 किलो ) मंगलवार को जमैका के डामोन ओनील से खेलेंगे । प्लस 92 किलो में नरेंदर का सामना पोलैंड के ओस्कार सफारियान से होगा.

    Tags: Boxing, International Boxing Federation, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर