Home /News /sports /

10 विकेट लेकर भी टीम से बाहर होने पर एजाज पटेल का छलका दर्द, कहा- न्यूजीलैंड भी बनाए स्पिन मददगार पिच

10 विकेट लेकर भी टीम से बाहर होने पर एजाज पटेल का छलका दर्द, कहा- न्यूजीलैंड भी बनाए स्पिन मददगार पिच

New Zealand Squad: एजाज पटेल को न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया है. (AP)

New Zealand Squad: एजाज पटेल को न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया है. (AP)

एजाज पटेल (Ajaz Patel) ने भारत के खिलाफ हाल में एक ही पारी में 10 विकेट लिए थे, मगर अब उन्‍हें बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिये न्यूजीलैंड टीम से बाहर कर दिया गया है. शानदार प्रदर्शन के बावजूद उन्‍हें टीम से बाहर क्यों किया गया, वो इस बात को भी जानते हैं?

अधिक पढ़ें ...

    आकलैंड. भारत के खिलाफ हाल में एक ही पारी में 10 विकेट लेने की उपलब्धि हासिल करने वाले एजाज पटेल (Ajaz Patel) बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिये न्यूजीलैंड टीम (New Zealand vs Bangladesh) से बाहर हो गए हैं. शानदार प्रदर्शन के बावजूद उन्‍हें टीम से बाहर क्यों किया गया, वो इस बात को भी समझते हैं. हालांकि इस बीच टीम से बाहर किए जाने का उनका दर्द भी छलक गया और उन्‍होंने न्‍यूजीलैंड से भी स्पिन के लिए मददगार पिच बनाने की उम्‍मीद लगाई है. उनका कहना है कि आगे से देश के मैदानकर्मी भी इस कला को बढ़ावा देने के लिये स्पिनरों के लिये मददगार पिच बनायेंगे.

    घरेलू पिचें पारंपरिक तेज गेंदबाजी के मुफीद हैं, जिसके कारण ही पटेल को टीम में जगह नहीं दी गई, लेकिन बाएं हाथ के स्पिनर ने कहा कि वह टीम में अपने स्थान के लिये प्रयास जारी रखेंगे. ‘स्टफ डॉट को डॉट एनजेड’ के अनुसार पटेल ने कहा कि न्यूजीलैंड में मेरा स्पिनर होना इसलिये अहम है कि मैं अगली पीढ़ी को इस कला को अपनाने के लिये प्रेरित करूं.

    टीम से बाहर किए जाने की पहले से ही थी उम्‍मीद
    उन्होंने कहा कि मैं अब भी यह सुनिश्चित करने के लिये प्रयास करता रहूंगा कि स्पिन गेंदबाज न्यूजीलैंड (New Zealand) क्रिकेट का हिस्सा बन जाये. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि स्पिनर के तौर पर मेरा काम मैदानकर्मियों को यह दिखाना है कि कुछ ऐसा भी है जो संभव है और यह मैदानकर्मियों की बारी होगी जो कहें कि हां वास्तव में हम न्यूजीलैंड में कुछ स्पिन गेंदबाजी को देखना चाहते हैं.

    Virat Captainship Controversy: विराट कोहली के पक्ष में उतरे संजय मांजरेकर, सौरव गांगुली पर बुरी तरह भड़के

    IPL 2022: शुभमन गिल आईपीएल में इस टीम की तरफ चाहते हैं खेलना, वजह है दिलचस्प

    33 साल पटेल ने कहा कि यह उस बदलाव को लाने की कोशिश करना है. साथ ही हम महसूस करते हैं कि हमारी घरेलू परिस्थितियों में ऐसा करना मुश्किल हो सकता है. पटेल ने कहा कि टीम की परिस्थितियों को देखते हुए उनके टीम से बाहर किये जाने की उम्मीद थी, लेकिन वह फिर भी थोड़े निराश हैं. पटेल ने कहा कि यह सिर्फ मेरी निराशा को व्यक्त करना था, क्योंकि मुझे लगता है कि आपको अब भी खुद को व्यक्त करना होगा और यह भी दिखाने में सक्षम होना चाहिए कि आप घरेलू मैदान पर न्यूजीलैंड के लिये टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिये जुनूनी हो.

    Tags: Ajaz Patel, Bangladesh, Cricket news, India vs new zealand, New Zealand

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर