होम /न्यूज /खेल /IND vs AUS: आकाशदीप के हैट्रिक के बावजूद ऑस्ट्रेलिया से अंतिम क्षणों में हारा भारत

IND vs AUS: आकाशदीप के हैट्रिक के बावजूद ऑस्ट्रेलिया से अंतिम क्षणों में हारा भारत

India vs Australia: भारत को पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने हराया. (hockey india instagram)

India vs Australia: भारत को पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने हराया. (hockey india instagram)

India vs Australia Hockey News: भारतीय हॉकी टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है. टीम इंडिया यहां पांच मैचों की सीरीज ख ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. आकाशदीप सिंह की हैट्रिक भी भारतीय पुरुष हॉकी टीम के काम नहीं आ सकी जिसे यहां अंतिम मिनट में गोल गंवाने के कारण पांच मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया से 4-5 से हार का सामना करना पड़ा. आकाशदीप सिंह (10वें, 27वें और 59वें मिनट) ने तीन गोल दागे जबकि कप्तान हरमनप्रीत सिंह (31वें मिनट) ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील किया. ऑस्ट्रेलिया के लिये लाचलान शार्प (पांचवें), नाथन इफारम्स (21वें), टॉम क्रेग (41वें) और ब्लेक गोवर्स (57वें और 60वें) ने गोल दागे.

गोवर्स ने मैच के अंत में पेनल्टी कॉर्नर से दो गोल किए. मैच 4-4 की बराबरी पर छूटता नजर आ रहा था लेकिन गोवर्स ने अंतिम मिनट में किये गोल से घरेलू टीम को जीत दिलाई. सीरीज का दूसरा मैच रविवार को खेला जाएगा.

विश्व टीम शतरंज : भारत कांस्य पदक के प्लेऑफ में स्पेन से हारा
भारत को शनिवार को फिडे विश्व टीम शतरंज चैम्पियनशिप में दो दौर के कांस्य पदक प्लेऑफ के टाई रहने के बाद स्पेन से टाईब्रेक में 1-3 से हार का सामना करना पड़ा. दोनों दौर में टीमों ने 2-2 से ड्रा खेला. लेकिन जेमी सांतोस लातासा और डेविड एंटन गुईजारो ने क्रमश: विदित संतोष गुजराती और निहाल सरीन को ‘ब्लिट्ज टाई ब्रेक’ में हराकर स्पेन को बढ़त दिलाई.

अन्य बाजियों में एस एल नारायणन ने एलेक्सेई शिरोव से ड्रॉ खेला और अभिजीत गुप्ता ने मिगुएल सांतोज रूईज से अंक बांटे. इसेस स्पेन ने शनिवार को 3-1 के अंतर से जीत दर्ज की. पहले दौर में गुजराती ने सांतोस लातासा से जबकि सरीन ने गुईजारो से अंक बांटे. नारायणन और दानिल युफा तथा गुप्ता और सांतोस रूईज के बीच मुकाबले भी ड्रॉ रहे. दूसरे दौर में यही नतीजा रहा, सभी चारों बोर्ड पर इन्हीं खिलाड़ियों ने ड्रॉ खेले. स्पेन ने टाईब्रेक में 4-2 की जीत से टीम प्रतियोगिता में पहला पदक जीता.

Tags: Hockey News, India vs Australia, Indian Hockey Team

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें