Home /News /sports /

ओलंपिक में बॉक्सिंग का भविष्य बचाने के लिए कई सुधार करेगा मुक्केबाजी संघ

ओलंपिक में बॉक्सिंग का भविष्य बचाने के लिए कई सुधार करेगा मुक्केबाजी संघ

AIBA ने एक स्वतंत्र समूह की ओर से सुझाए सुधारों को मंजूरी दे दी है. (File)

AIBA ने एक स्वतंत्र समूह की ओर से सुझाए सुधारों को मंजूरी दे दी है. (File)

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ( आईओसी) ने 2019 में एआईबीए को निलंबित कर दिया था, जिसके बाद उसे एक स्वतंत्र समूह ने अहम सुधारों के बारे में सुझाव दिए थे. अब मुक्केबाजी संघ (एआईबीए) ने उन सुधारों को मंजूरी दे दी है.

    लुसाने. ओलंपिक खेलों के रूप में मुक्केबाजी का भविष्य बचाने के लिए निलंबित अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (एआईबीए) ने एक स्वतंत्र समूह द्वारा सुझाए गए महत्वपूर्ण सुधारों को मंजूरी दे दी है. इन सुधारों में अगले साल जून तक चुनाव कराना, महासचिव की भूमिका को बढ़ाना और आईओसी से बिगड़े रिश्तों को सुधारने के लिए संपर्क अधिकारी की नियुक्त करना शामिल है. अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ( आईओसी) ने 2019 में एआईबीए को निलंबित कर दिया था.

    टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में मुक्केबाजी स्पर्धा एक कार्यसमूह के मार्फत कराई थी. आईओसी ने कहा था कि एआईबीए के प्रशासन, वित्त, रैफरिंग और जजिंग को लेकर चिंतायें बरकरार है और पेरिस में 2024 में होने वाले ओलंपिक (Paris Olympics 2024) में मुक्केबाजी का भविष्य निश्चित नहीं दिखता. एआईबीए ने अब कहा है कि वह आईओसी की सभी मांगों को पूरी करेगा.

    इसे भी देखें, टोक्यो ओलंपिक की सफलता को और ऊंचाई देने की तैयारी, राष्ट्रीय खेल विज्ञान केंद्र बनाएगी सरकार

    इसने कहा, ‘निदेशक बोर्ड ने कांग्रेस को यह सुझाव देने का फैसला किया है कि चुनाव 30 जून 2022 तक करा लिए जाएं, ये चुनाव इस्तांबुल में एआईबीए महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के दौरान हो सकते हैं. इसकी तारीख बोर्ड 31 दिसंबर 2021 को तय करेगा.’ एआईबीए की असाधारण कांग्रेस 12 दिसंबर को निदेशक बोर्ड की बैठक के दौरान होगी.

    Tags: Boxing, International Boxing Federation, Olympic Games, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर