Home /News /sports /

allegation coach and athletes of thyagraj stadium pressure to finish training by 7 pm know the reason

त्यागराज स्टेडियम में पेट्स के साथ टहलते दिखे IAS अधिकारी, एथलीट्स-कोच हुए नाराज

त्यागराज स्टेडियम के कोच और एथलीटों पर शाम 7 बजे तक प्रशिक्षण खत्म करने का दबाव. (PIC-Screengrab)

त्यागराज स्टेडियम के कोच और एथलीटों पर शाम 7 बजे तक प्रशिक्षण खत्म करने का दबाव. (PIC-Screengrab)

त्यागराज स्टेडियम में ट्रेनिंग कर रहे एथलीटों और कोच ने दिल्ली के प्रधान सचिव (रेवेन्यू) पर बड़ा आरोप लगाया है. एथलीट्स का कहना है कि आईएएस अधिकारी शाम को अपने पालतू जानवर के साथ टहलने आते हैं. इस वजह से उन्हें जल्द से जल्द प्रशिक्षण पूरा करने के लिए कहा गया है. वहीं, इस मामले में आईएएस अधिकारी संजीव खिरवार ने आरोपों को झूठा बताया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. साल 2010 में राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान त्यागराज स्टेडियम का निर्माण हुआ. यहां पर कई खेलों से संबधित एथलीट प्रशिक्षण लेते रहे हैं. यह स्टेडियम दिल्ली सरकार द्वारा संचालित है. पिछले कुछ महीनों से कोच और एथलीट इस बात की शिकायत की है कि उन्हें शाम 7 बजे तक प्रशिक्षण पूरा करने के लिए मजबूर किया जा रहा है. उसकी वजह यह है कि दिल्ली के प्रधान सचिव (राजस्व) संजीव खिरवार शाम के वक्त करीब आधा घंटे तक अपने पेट्स को स्टेडियम में टहलाते हैं.

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, त्यागराज स्टेडियम के कोच ने कहा, “हम इससे पहले 8.30 बजे तक ट्रेनिंग करते थे. लेकिन अब हमसे 7 बजे तक मैदान छोड़ने के लिए कहा गया है. ताकि अधिकारी अपने कुत्ते को मैदान पर टहला सकें. हमारे प्रशिक्षण और अभ्यास की दिनचर्या बाधित हो गई है.’ वहीं, जब इस मामले में आईएएस अधिकारी संजीव खिरवार से संपर्क किया गया तो उन्होंने इन आरोपों को झूठ बताया. हालांकि उन्होंने यह स्वीकार किया कि वह कभी-कभी डॉगी के साथ वहां जाते हैं. लेकिन उन्होंने प्रैक्टिस में बाधा की बात से इंकार किया.”,

जब इस मामले में स्टेडियम के अधिकारी अजित चौधरी से संपर्क किया तो उन्होंने बताया, स्टेडियम में एथलीटों के प्रशिक्षण और अभ्यास का समय शाम 4 बजे से लेकर 6 बजे तक है. लेकिन गर्मी की वजह से  वह एथलीटों को 7 बजे तक ट्रेनिंग की अनुमित देते हैं. हालांकि चौधरी ने समय को लेकर किसी आधिकारिक ऑर्डर को साझा नहीं किया. उन्होंने कहा, “उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि कोई सरकारी अधिकारी शाम 7 बजे के बाद सुविधाओं का उपयोग कर रहा है.”

यह भी पढ़ें

IPL 2022: रजत पाटीदार ने कहा- 6 गेंदों से लग गया था खेलूंगा बड़ी पारी और फिर…

LSG vs RCB: रजत पाटीदार को ऑक्शन में नहीं खरीदा, टी20 का पहला शतक जड़ा, आरसीबी का विशाल स्कोर

एथलीट ने बताई हकीकत
नाम न बताने की शर्त पर एक जूनियर एथलीट ने कहा, “अब हमें गर्मी में प्रशिक्षण करना होगा. क्योंकि अभ्यास जल्दी समाप्त करना है. पहले हम रात 8.30 बजे और कभी-कभी 9 बजे तक प्रशिक्षण जारी रखते थे. लेकिन अब हमारे पास कोई विकल्प नहीं है. पहले मैं हर आधे घंटे पर वाटर ब्रेक लेता था लेकिन अब मुझे हर पांच मिनट पर ड्रिंक चाहिए.” इस दौरान कई अन्य एथलीटों ने कहा कि उन्होंने अपनी ट्रेनिंग भारतीय खेल प्राधिकरण के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में स्थानांतरित कर दी है. जो त्यागराज स्टेडियम से 3 किमी दूर है. यहां पर एथलीट रात 8.30 बजे तक प्रशिक्षण लेते हैं.

Tags: Delhi, Sports news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर