लाइव टीवी

अब ओलिंपिक का समय पर होना 'नामुमकिन', दुनियाभर से उठी स्थगित करने की मांग

भाषा
Updated: March 21, 2020, 9:56 PM IST
अब ओलिंपिक का समय पर होना 'नामुमकिन', दुनियाभर से उठी स्थगित करने की मांग
टोक्यो ओलिंपिक्स को स्थगित करने की मांग तेज

24 जुलाई से शुरू होने हैं ओलिंपिक (Tokyo Olympics), अब समय पर शुरू होना बेहद मुश्किल

  • Share this:
नई दिल्ली. टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympics) समय पर शुरू हो पाएंगे या नहीं ये सवाल हर फैन के जहन में घूम रहा है. हालांकि जिस तरह से कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ रहा है उसे देख तो उसके स्थगित होने की आशंका ज्यादा दिखाई दे रही है और अब तो दुनियाभर के खेल संघों ने भी उसे टालने की बात कहनी शुरू कर दी है. अमेरिकी ट्रैक महासंघ भी अब उन संघों के साथ शामिल हो गया है जो कोरोना वायरस के कारण तोक्यो ओलिंपिक खेलों को स्थगित करने का आग्रह कर रहे हैं.

अमेरिकी ट्रैक एंड फील्ड संघ ने की ओलिंपिक टालने की मांग
अमेरिकी ओलिंपिक एवं पैरालंपिक समिति (यूएसओपीसी) के मुख्य कार्यकारी को लिखे पत्र में अमेरिकी ट्रैक एवं फील्ड (यूएसएटीएफ) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मैक्स सिगेल ने 24 जुलाई से शुरू होने वाले ओलिंपिक खेलों को स्थगित करने की बात कही. यूएसएटीएफ से पहले अमेरिका की तैराकी संस्था ने भी यूएसओपीसी को इसी तरह का पत्र लिखा था. यूएसओपीसी हालांकि आईओसी से सहमत है कि खेलों के स्थगन पर फैसला करना अभी जल्दबाजी होगी. ब्राजील की ओलिंपिक समिति ने भी ओलिंपिक को 2021 तक स्थगित करने की बात कही थी. उसने शनिवार को जारी बयान में कहा कि इस महामारी को गंभीरता और खिलाड़ियों के लिये प्रतिस्पर्धी स्तर को बरकरार रखने की मुश्किल को देखते हुए फैसला करना एक जरूरत है.

अमेरिका और फ्रांस के तैराकी महासंघों ने भी कोरोना वायरस महामारी के कारण टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympics) 2020 स्थगित करने का समर्थन करने का आग्रह किया है. अमेरिकी ओलिंपिक और पैरालम्पिक समिति के मुख्य कार्यकारी सारा हिर्शलैंड को भेजे पत्र में अमेरिकी तैराकी महासंघ के मुख्य कार्यकारी टिम हिंचे ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के चलते टोक्यो ओलिंपिक एक साल के लिये स्थगित करने की पैरवी की जानी चाहिये .



वहीं फ्रांस के महासंघ ने अपनी कार्यकारी समिति के साथ वीडियो कांफ्रेंस के बाद कहा, 'मौजूदा हालात ओलिंपिक 2020 के आयोजन के लिये अनुकूल नहीं है . इसे स्थगित करने की संभावना पर विचार किया जाना चाहिये.' नार्वे ओलिंपिक समिति (एनआईएफ) भी चाहती है कि टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympics) खेलों का आयोजन तभी किया जाये जब दुनिया भर में कोरोना वायरस पर काबू पा लिया जाये.

मैच हुए स्थगित तो टॉयलेट पेपर से फुटबॉल खेलने लगे मेसी, देखिए वीडियो

खेल जगत में भी छाया कोरोना वायरस का खौफ, यह दिग्गज आए चपेट में

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 21, 2020, 9:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर