अमित पंघल रूस में बॉक्सिंग टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे, पांच भारतीय मुक्केबाज हारकर बाहर

अमित पंघल ने रूस के मुक्केबाज को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई और पदक भी पक्का कर लिया.

अमित पंघल ने रूस के मुक्केबाज को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई और पदक भी पक्का कर लिया.

वर्ल्ड चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता अमित पंघल (Amit Panghal) ने रूस के तामिर गालानोव को हराया और गवर्नर्स कप बॉक्सिंग टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली. हालांकि भारत के पांच अन्य मुक्केबाजों को शिकस्त झेलनी पड़ी और हारकर शुरुआती स्तर पर ही बाहर होना पड़ा जिसमें सुमित सांगवान और ओलंपिक में जगह बना चुके आशीष कुमार शामिल रहे.

  • Share this:
नई दिल्ली. ओलंपिक खेलों की तैयारियों में जुटे भारतीय मुक्केबाज अमित पंघल (52 किग्रा) ने रूस के सेंट पीटर्सबर्ग में चल रहे गवर्नर्स कप (Governors Cup Boxing) मुक्केबाजी प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में जगह बना ली. इसी के साथ अमित पंघल (Amit Panghal) ने इस वर्ग में अपने और देश के लिए पदक भी पक्का कर दिया. पांच अन्य भारतीय मुक्केबाजों को पहले दौर में ही हार का सामना करना पड़ा.

विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता और एशियाई खेलों के मौजूदा चैंपियन अमित ने स्थानीय खिलाड़ी तामिर गालानोव को 5-0 से हराकर अंतिम-4 में जगह बनाई. उन्होंने दमदार खेल दिखाया और रूसी खिलाड़ी को एक भी अंक अर्जित नहीं करने दिया. हरियाणा के 25 साल के मुक्केबाज अमित ने पिछले साल बॉक्सिंग वर्ल्ड कप में गोल्ड मेडल जीता था.

इसे भी पढ़ें, युवा विश्व मुक्केबाजी : पूनम सेमीफाइनल में, पांच भारतीय क्वार्टरफाइनल में

भारत के पांच अन्य मुक्केबाजों को टूर्नामेंट में हार के साथ बाहर होना पड़ा. सुमित सांगवान (81 किग्रा), मोहम्मद हसामुद्दीन (57 किग्रा), नमन तंवर (91 किग्रा), ओलिंपिक में जगह बना चुके आशीष कुमार (75 किग्रा) और विनोद तंवर (49 किग्रा) को हालांकि टूर्नामेंट के शुरू में ही बाहर का रास्ता देखना पड़ा.
विनोद को रूस के इगोर सारेगोरोत्सेव से 2-3 से जबकि सुमित को उज्बेकिस्तान के ​दिशोद रूजमेतोव से 0-5 से हार झेलनी पड़ी. नमन को कजाखस्तान के अयाबेक ओरालबे ने 5-0 से हराया. आशीष एक करीबी मुकाबले में रूस के निकिता कुजमिन से 2-3 से हार गए. हसामुद्दीन भी उज्बेकिस्तान के मीराजिज मुरजाखलिलोव के सामने नहीं टिक पाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज