• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • मीराबाई चानू से बोले अमित शाह- रजत से संतुष्ट नहीं होना, अगली बार स्वर्ण के लिए जोर लगाना

मीराबाई चानू से बोले अमित शाह- रजत से संतुष्ट नहीं होना, अगली बार स्वर्ण के लिए जोर लगाना

गृह मंत्री अमित शाह ने मीराबाई चानू को सम्मानित किया. मीराबाई ने टोक्यो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीता. (Twitter/AmitShah)

गृह मंत्री अमित शाह ने मीराबाई चानू को सम्मानित किया. मीराबाई ने टोक्यो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीता. (Twitter/AmitShah)

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने टोक्यो ओलंपिक की भारोत्तोलन स्पर्धा में रजत पदक जीतने वाली मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) को शनिवार को सम्मानित किया. मीराबाई चानू को ओलंपिक पदक जीतने के बाद मणिपुर में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में सिल्वर मेडल जीतने वालीं वेटलिफ्टर मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) को शनिवार को सम्मानित किया. उन्होंने इस दौरान कहा कि चानू को रजत पदक से संतुष्ट नहीं होना चाहिए और अगली बार स्वर्ण पदक जीतने का लक्ष्य बनाना चाहिए.

    मीराबाई चानू को ओलंपिक पदक जीतने के बाद मणिपुर में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया. उन्हें पुलिस अनुसंधान और विकास ब्यूरो (बीपीआर एंड डी) के 51वें स्थापना दिवस समारोह के मौके पर सम्मानित किया किया गया. शाह ने 27 साल की इस खिलाड़ी को शॉल और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया.

    इसे भी पढ़ें, शटलर प्रमोद भगत ने भारत को टोक्यो पैरालंपिक में दिलाया चौथा गोल्ड, मनोज सरकार को ब्रॉन्ज

    शाह ने कहा कि चानू ने तोक्यो ओलंपिक खेलों में पदक जीतकर देश का सम्मान बढ़ाया है और अब वह पुलिस बल की एक गौरवान्वित सदस्य हैं. गृहमंत्री ने कहा, ‘मैं कड़ी मेहनत और समर्पण के लिए उनकी प्रशंसा करता हूं.’ शाह ने कहा, ‘जब मैं उन्हें सम्मानित करने के लिए मंच पर उनसे मिला, तो मैंने उनकी सफलता की कामना की. देश के प्रधानमंत्री से लेकर आम आदमी तक सभी ने उनकी सराहना की है और उनकी जीत की खुशी मनाई है.’

    गृह मंत्री ने कहा, ‘मैं उनसे कहना चाहता हूं कि उन्हें रजत पदक से संतुष्ट नहीं होना चाहिए बल्कि अब स्वर्ण का लक्ष्य रखना चाहिए। पूरा देश इसका इंतजार कर रहा है.’ इससे पहले शुक्रवार को एक आधिकारिक बयान में कहा गया, ‘बीपीआर एंड डी’ द्वारा चानू का स्वागत करने के लिए भारतीय पुलिस की ओर से यह छोटा सा प्रयास है.’ इस मौके पर गृहमंत्री ने अभ्यास में उत्कृष्ट रहे प्रदेशों और केंद्रीय पुलिस संगठनों को पदक और ट्रॉफी भी दीं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज