ऑस्ट्रेलियन ओपन: हार के साथ एंडी मर्रे ने टेनिस को अलविदा कहा

स्पेन के 22वीं वरीयता प्राप्त राबर्टो बातिस्ता आगुट के खिलाफ मर्रे का ये मुकाबला पांच सेटों तक चला. चोटों से जूझ रहे मर्रे पहले ही घोषणा कर चुके थे कि आस्ट्रेलियाई ओपन उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा

भाषा
Updated: January 14, 2019, 8:51 PM IST
ऑस्ट्रेलियन ओपन: हार के साथ एंडी मर्रे ने टेनिस को अलविदा कहा
हार के बाद एंडी मर्रे
भाषा
Updated: January 14, 2019, 8:51 PM IST
ब्रिटेन के एंडी मर्रे आस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पहले दौर से ही बाहर हो गए हैं. ये उनके प्रोफेशनल करियर का आखिरी मैच था. हार के साथ ही इस दिग्गज खिलाड़ी ने टेनिस को अलविदा कह दिया. हार के बाद भी मर्रे ने अपने शानदार खेल से हर किसी का दिल जीत लिया.

स्पेन के 22वीं वरीयता प्राप्त राबर्टो बातिस्ता आगुट  के खिलाफ मर्रे का ये मुकाबला पांच सेटों तक चला. चोटों से जूझ रहे मर्रे पहले ही घोषणा कर चुके थे कि आस्ट्रेलियाई ओपन उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा.  बातिस्ता आगुट ने मर्रे को 6-4, 6-4, 6-7 (5), 6-7 (4), 6-2 से हरा दिया.

उधर राफेल नडाल और रोजर फेडरर सीधे सेटों में जीत दर्ज करते हुए टूर्नामेंट के दूसरे दौर में पहुंच गए हैं. पिछले साल पांव की चोट के कारण अधिकतर समय कोर्ट से बाहर रहने वाले 17 बार के चैंपियन नडाल ने आस्ट्रेलिया के वाइल्ड कार्डधारी जेम्स डकवर्थ को 6-4, 6-3, 7-5 से हराया. जबकि फेडरर ने उज्बेकिस्तान के डेनिस इस्तोमिन की चुनौती को 6-3, 6-4, 6-4 की एकतरफा जीत से खत्म कर दी.



दक्षिण अफ्रीका के पांचवीं वरीयता प्राप्त केविन एंडरसन भी एड्रियन मानारिनो को 6-3, 5-7, 6-2, 6-1 से और क्रोएशिया के छठे वरीय मारिन सिलिच आस्ट्रेलिया के बर्नार्ड टॉमिच को 6-2, 6-4, 7-6 (3) से हराकर आगे बढ़ने में सफल रहे.

अमेरिका के नौवीं वरीयता प्राप्त जान इसनर पहले दौर से आगे नहीं बढ़ पाये। उन्हें हमवतन रीली ओपलेका ने 7-6 (4), 7-6 (6), 6-7 (4), 7-6 (5) से पराजित किया. महिला वर्ग में दूसरी वरीयता प्राप्त एंजेलिक कर्बर ने स्लोवेनिया की पोलोना हर्कोग को 6-2, 6- 2 से हराया जबकि दूसरी वरीय कारोलिन वोजनियाकी ने बेल्जियम की एलिसन वान उतिवान्स्क को 6-3, 6-4 से पराजित किया.

ये भी पढ़ें:

प्रैक्टिस के दौरान 'दादी' के साथ नजर आए धोनी, बताया क्रिकेट का 'DON'
Loading...

महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्‍पणी पर हार्दिक-राहुल ने 'बिना शर्त' माफी मांगी

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...