• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Lockdown के बीच एंडी मरे ने जीता मैड्रिड ओपन खिताब, इनाम में मिले 34 लाख रुपए किए दान

Lockdown के बीच एंडी मरे ने जीता मैड्रिड ओपन खिताब, इनाम में मिले 34 लाख रुपए किए दान

एंडी मरे टेनिस में वर्ल्ड नंबर वन रह चुके हैं.

एंडी मरे टेनिस में वर्ल्ड नंबर वन रह चुके हैं.

एंडी मरे (Andy Murray) ने खिताब में जीती सारी रकम को दान में देने का ऐलान किया है

  • Share this:
    नई दिल्ली. एंडी मरे (Andy Murray) पिछले कुछ समय से चोटिल थे जिसके कारण वह फ्रेंच ओपन (French Open) से भी हट गए थे, इसके बावजूद उन्होंने मैड्रिड ओपन (Madrid Open) में जीत हासिल की है. गुरुवार को शुरू हुए वर्चुअल मैड्रिड ओपन (Madrid Open) के फाइनल में एंडी मरे ने बेल्जियम के डेविड गोफिन (David Goffin) को मात दी .उन्होंने इसके बाद इंस्टग्राम पर ऐलान किया कि वह सारी इनामी राशि दान कर रहे हैं.

    एंडी मरे उन 12 खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्होंने 27 से 30 अप्रैल तक होने वाले वर्चुअल (आभासी) मैड्रिड ओपन टूर्नामेंट में भाग लिया. मरे के अलावा इस ऑनलाइन टूर्नामेंट में डेविड गॉफिन, जॉन इस्नेर, करेन खाचानोव, यूजनी बुचार्ड, क्रिस्टीना म्लदेनोविच और किकी बर्टेंस अपने घरों से भाग लिया.

    सेमीफाइनल में मरे के विरोधी ने किया वॉकओवर
    इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबले में कुछ तकनीकि दिक्कत के चलते मरे के खिलाफ खेलने वाले डिएगो खेल पूरा नहीं कर सके. इसके बाद सभी खिलाड़ियों की रजामंदी से मरे को फाइनल में जगह दी गई. डिएगो ने मैच के दौरान कहा, 'मैं फाइनल खेलने का हकदार नहीं हूं, तुम खेलो.'



    कीकी बर्टन्स बनीं महिला चैंपियन
    वहीं महिलाओं में नेदरलैंड्स (Netherlands) की कीकी बर्टन्स (Kiki Bertens) ने महिला मैड्रिड ओपन का खिताब जीता जिन्होंने फाइनल में फ्रांच की फियोना फेरो को हराया. दोनों ने जीती हुई राशि दान की है जिससे टेनिस जगत के उन लोगों की मदद की जाएगी जिनपर इसका काफी बुरा असर हआ है. पुरुषों और महिलाओं के वर्ग में पुरस्कार राशि के तौर पर करीब 1.25 करोड़ रुपये (164,000 डॉलर) वितरित किए गए. विजेता के पास यह तय करने का विकल्प था कि वह कितनी रकम दान करना चाहते है.

    ओलिंपिक खेलना चाहता है यह भारतीय क्रिकेटर, बताया संन्‍यास के बाद किस खेल को चुनेंगे

    बड़ी पारी खेलने के बाद सबके सामने कोहली ने अनुष्‍का को दी थी फ्लाइंग किस, रिश्‍ते पर लगाई थी मुहर!

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज