अंकिता रैना विम्बलडन क्वालीफायर से बाहर, चोटिल थीम मालोरका चैम्पियनशिप से हटे

अंकिता रैना इस साल विम्बलडन में हिस्सा नहीं ले पाएंगी (Ankita Raina/Instagram)

भारत की 28 वर्षीय 'टेनिस खिलाड़ी अंकिता रैना को अमेरिका की वारवरा लेपचेंको ने 6-3, 7-6 से हराया. ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम को दाहिनी कलाई में दर्द के कारण मालोरका चैम्पियनशिप से पीछे हटना पड़ा

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारतीय टेनिस खिलाड़ी अंकिता रैना विम्बलडन महिला एकल के मुख्य ड्रॉ में प्रवेश नहीं कर सकी और क्वालीफायर के पहले ही दौर में हार गई. भारत की 28 वर्षीय रैना को अमेरिका की वारवरा लेपचेंको ने 6-3, 7-6 से हराया. पहले सेट में अपनी सर्विस बरकरार रखने में नाकाम रही रैना ने दूसरे सेट में दमदार वापसी की लेकिन टाइब्रेकर में टिक नहीं सकी. विश्व रैंकिंग में 182वें स्थान पर काबिज अंकिता को मैच में सिर्फ एक ब्रेक प्वाइंट मिला जो वह भुना नहीं सकी. पुरूष क्वालीफायर में भारत के रामकुमार रामनाथन दूसरे दौर में पहुंच गए लेकिन प्रजनेश गुणेश्वरन हारकर बाहर हो गए.

    चोटिल थीम मालोरका चैम्पियनशिप से हटे
    पांचवीं वरीयता प्राप्त ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम को दाहिनी कलाई में दर्द के कारण मालोरका चैम्पियनशिप से पीछे हटना पड़ा. यह टूर्नामेंट विम्बलडन से एक सप्ताह पहले खेला जा रहा है. अमेरिकी ओपन चैम्पियन थीम उस समय एड्रियन मानारिनो से 5-2 से आगे चल रहे थे. उन्होंने कलाई पर पट्टी बंधवाई लेकिन आगे खेल नहीं सके.

    गॉ, स्वियातेक, सबालेंका ईस्टबोर्न टूर्नामेंट में जीती
    चौथी वरीयता प्राप्त इगा स्वियातेक ने हीथर वाटसन को तीन सेटों में हराकर वाइकिंग इंटरनेशनल ईस्टबोर्न टेनिस टूर्नामेंट में घास के कोर्ट के मुख्य ड्रॉ में पहली जीत दर्ज की. स्वियातेक ने विम्बलडन की तैयारी के लिये महत्वपूर्ण इस टूर्नामेंट में 6-3, 6-7, 7-5 से जीत दर्ज की. गत चैम्पियन कैरोलिना प्लिसकोवा हालांकि इटली की क्वालीफायर कामिला जियोर्जी से 6-2, 2-6, 2-6 से हार गई. शीर्ष वरीयता प्राप्त एरिना सबालेंका ने बरनार्डा पेरा को 6-3, 6-4 से हराया.

    न्यूज18 रोड टू टोक्यो 2020 क्विज में हिस्सा लीजिए और इनाम में पाइए भारतीय टीम की ओरिजनल जर्सी. क्विज के लिए क्लिक करें. 

    कोको गॉ ने सातवीं वरीयता प्राप्त एलिसे मर्टेंस को 0-6, 7-6, 7-5 से हराया. दूसरी वरीयता प्राप्त एलिना स्वितोलिना ने फ्रेंच ओपन क्वार्टर फाइनल तक पहुंची पाउला बेडोसा को 4-6, 6-1, 7-6 से मात दी .अब उसका सामना एलेना रिबाकिना से होगा जिसने ब्रिटेन की हैरियट डार्ट को 6-2, 6-7, 6-4 से मात दी. तीसरी वरीयता प्राप्त बियांका आंद्रिस्कू ने अमेरिकी क्वालीफायर क्रिस्टीना मैकेल को 6-4, 2-6, 6-2 से शिकस्त दी. पुरूष वर्ग में ब्रिटेन के लियाम ब्रॉडी ने फ्रांसिस टियाफो को 6-3, 7-6 से हराया. अब उनका सामना ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डि मिनाउर से होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.