पेसर नॉर्खिया और मार्कराम क्रिकेट साउथ अफ्रीका के शीर्ष पुरस्कारों की दौड़ में शामिल

एनरिक नॉर्खिया IPL के 14वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स से खेले थे. (Instagram)

एनरिक नॉर्खिया IPL के 14वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स से खेले थे. (Instagram)

साल के सर्वश्रेष्ठ टी20 पुरुष क्रिकेटर की दौड़ में जे मलान, मार्कराम, स्पिनर तबरेज शम्सी और वान डेर डुसेन शामिल हैं. वहीं, साल की सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर पुरस्कार की सूची में ऑलराउंडर शबनिम इस्माइल, आक्रामक बल्लेबाज लिजेल ली हैं. नॉर्खिया और मार्कराम को साल के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी के पुरस्कारों के लिए नामित किया है.

  • Share this:

जोहानिसबर्ग. तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्खिया और बल्लेबाज एडेन मार्कराम को क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने साल के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी के पुरस्कारों के लिए नामित किया है. नॉर्खिया को टेस्ट के अलावा वनडे सूची में भी जगह मिली है. मार्कराम और नॉर्खिया के अलावा दक्षिण अफ्रीका के सीमित ओवरों के कप्तान तेंबा बावुमा और शीर्ष क्रम के बल्लेबाज रेसी वान डेर डुसेन को भी साल के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ियों के वर्ग के नामित किया गया है.

टेस्ट कप्तान डीन एल्गर साल के सर्वश्रेष्ठ पुरुष टेस्ट क्रिकेटर के पुरस्कार की दौड़ में शामिल हैं. साल के सर्वश्रेष्ठ वनडे पुरुष क्रिकेटर की सूची में आक्रमक बल्लेबाज डेविड मिलर, ऑलराउंडर एंडिले फेहलुकवायो और वान डेर डुसेन के अलावा नॉर्खिया को नामित किया गया है.

इसे भी पढ़ें, आईपीएल खेलने वाले खिलाड़ी को 10 साल से नहीं मिली सैलरी, बोर्ड से पूछा सवाल

साल के सर्वश्रेष्ठ टी20 पुरुष क्रिकेटर की दौड़ में जे मलान, मार्कराम, स्पिनर तबरेज शम्सी और वान डेर डुसेन शामिल हैं. साल की सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर पुरस्कार की सूची में ऑलराउंडर शबनिम इस्माइल, आक्रामक बल्लेबाज लिजेल ली, लेग स्पिन ऑलराउंडर सुने लुस और सलामी बल्लेबाज लॉरा वोलवार्ट शामिल हैं.
इसे भी पढ़ें, कोरोना टेस्ट कराने के लिए लड़के को पीटा? हरभजन ने वीडियो शेयर कर जाहिर किया गुस्सा

साल की सर्वश्रेष्ठ महिला टी20 पुरस्कार के वर्ग में एनेके बॉश, तजमीन ब्रिट्स, शबनिम और लुस को नामित किया गया है. साल की सर्वश्रेष्ठ महिला वनडे खिलाड़ियों की सूची में शबनिम, मारिजेन केप, लिजेल और लॉरा को जगह मिली है. सीएसए ने पूर्व दिग्गज क्रिकेटर मखाया एनटिनी के नाम पर नया 'द मखाया एनटिनी पावर ऑफ क्रिकेट' पुरस्कार देने को भी स्वीकृति दी. विजेता खिलाड़ियों की घोषणा 31 मई को की जाएगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज