एंटोनियो वालेंसिया ने लिया संन्यास, मैनचेस्टर यूनाइटेड टीम की संभाली थी कप्तानी

वालेंसिया मैक्सिको के क्लब क्यूरेटारो का प्रतिनिधित्व कर रहे थे लेकिन संन्यास के बाद वह इक्वाडोर आ जाएंगे. (Instagram)

वालेंसिया मैक्सिको के क्लब क्यूरेटारो का प्रतिनिधित्व कर रहे थे लेकिन संन्यास के बाद वह इक्वाडोर आ जाएंगे. (Instagram)

मैनचेस्टर यूनाइटेड के पूर्व कप्तान एंटोनियो वालेंसिया (Antonio Valencia) ने लगातार चोटों से जूझने के बाद फुटबॉल से संन्यास की घोषणा की. उन्होंने साल 2009 से 2019 तक मैनचेस्टर यूनाइटेड का प्रतिनिधित्व किया था. इस दौरान टीम ने दो प्रीमियर लीग, दो लीग कप, एक एफए कप और एक एफए खिताब जीता.

  • Share this:

क्वीटो (इक्वाडोर). इक्वाडोर के दिग्गज फुटबॉलर और मैनचेस्टर यूनाइटेड के पूर्व कप्तान एंटोनियो वालेंसिया (Antonia Valencia) ने लगातार चोटों से जूझने के बाद खेल से संन्यास की घोषणा की. यह 35 साल का खिलाड़ी फिलहाल मैक्सिको के क्लब क्यूरेटारो का प्रतिनिधित्व कर रहा है लेकिन संन्यास के बाद वह इक्वाडोर आ जाएंगे.

वालेंसिया ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘यह एक मुश्किल फैसला है क्योंकि मैं मानसिक रूप से अच्छा महसूस कर रहा हूं, लेकिन मेरे शरीर में कुछ अच्छा नहीं है. मेरे घुटने में समस्या है. यही दुख की बात है और मेरी मजबूरी है.’ उन्होंने कहा, ‘मैं यह फैसला अभी नहीं लेना चाहता था लेकिन मेरे शरीर ने इसके लिए मजबूर किया.’

इसे भी पढ़ें, रोनाल्डो ने रचा इतिहास, युवेंटस के लिए सबसे तेज 100 गोल करने वाले पहले खिलाड़ी

उन्होंने कहा, 'जब मैं 14 साल का था, तो मैंने पहली बार देश की राजधानी जाने का फैसला किया. मुझे तब काफी उम्मीद थी. कुछ साल बाद मैं यूरोप रवाना हुआ जिसके बारे में मैंने कभी सपने में सोचा था. मैं स्पेन में खेला और फिर अपने दूसरे घर इंग्लैंड में खेला.'



साल 2009 से 2019 तक वालेंसिया ने मैनचेस्टर यूनाइटेड का प्रतिनिधित्व किया था. इस दौरान टीम ने दो प्रीमियर लीग, दो लीग कप, एक एफए कप और एक एफए खिताब जीता. रक्षापंक्ति के इस खिलाड़ी ने 339 मैचों में 25 गोल किए. उन्होंने इक्वाडोर के 2006 और 2014 में फीफा विश्व कप के लिए क्वालिफाई करने में अहम भूमिका निभाई थी. वह कोपा अमेरिका कप भी राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज