Home /News /sports /

Tokyo Olympics : दीपिका कुमारी बोलीं, टोक्यो में खुद को ही साबित करना है कि पदक जीत सकती हूं

Tokyo Olympics : दीपिका कुमारी बोलीं, टोक्यो में खुद को ही साबित करना है कि पदक जीत सकती हूं

दीपिका कुमारी अपने करियर में तीसरी बार ओलंपिक खेलों में हिस्सा लेंगी. (Instagram)

दीपिका कुमारी अपने करियर में तीसरी बार ओलंपिक खेलों में हिस्सा लेंगी. (Instagram)

दुनिया की नंबर-1 तीरंदाज दीपिका कुमारी (Deepika Kumari) लंदन (2012) और रियो (2016) ओलंपिक में पदक नहीं जीत पाई थीं लेकिन वह टोक्यो में अपने इस सपने को पूरा करना चाहती हैं. उन्होंने कहा कि वह खुद को ही खुद के सामने साबित करना चाहती हैं.

अधिक पढ़ें ...
    टोक्यो. भारत की स्टार तीरंदाज दीपिका कुमारी (Deepika Kumari) का कहना है कि पिछले दो ओलंपिक में नाकाम रहने के बाद इस बार वह खुद को ही साबित करना चाहती हैं कि वह ओलंपिक पदक जीतने में सक्षम हैं. टोक्यो ओलंपिक खेलों (Tokyo Olympics) का आगाज 23 जुलाई से होना है.  दुनिया की नंबर-1 तीरंदाज दीपिका का यह लगातार तीसरा ओलंपिक है. वह लंदन (2012) और रियो (2016) में अपेक्षाओं पर खरी नहीं उतर सकी थीं.

    दीपिका ने विश्व तीरंदाजी से कहा, ‘मैं खुद को साबित करना चाहती हूं कि मैं जीत सकती हूं. यह मेरे लिए, तीरंदाजी टीम के लिए और मेरे देश के लिए अहम है. भारत ने ओलंपिक में कभी तीरंदाजी में पदक नहीं जीता और मैं जीतना चाहती हूं. यही मेरा सपना है. मैं खुद को ही साबित करना चाहती हूं.’

    इसे भी पढ़ें, मैच के दौरान लाइव सुन सकेंगे तीरंदाज दीपिका कुमारी के दिल की धड़कनें

    लंदन ओलंपिक से पहले भी दुनिया की नंबर-1 तीरंदाज बनीं दीपिका एक बार फिर शीर्ष रैंकिंग पर पहुंची हैं. उन्होंने कहा ,‘लंदन से अब तक बहुत कुछ बदल गया. मैंने मानसिक रूप से काफी मेहनत की है जिससे सकारात्मक नतीजे मिल रहे हैं. पिछले दो ओलंपिक में मैं बहुत पीछे रह गई थी और अब उस पर मेहनत करके आई हूं. मैं लगातार बेहतर प्रदर्शन की कोशिश में हूं.’

    दीपिका ओलंपिक में भारत की अकेली महिला तीरंदाज हैं. उनके व्यक्तिगत वर्ग की स्पर्धा 27 जुलाई से शुरू होगी. वहीं मिश्रित युगल स्पर्धा पहले ही दिन शुक्रवार को होगी.

    Tags: Archery, Deepika kumari, Olympic Games, Olympics 2020, Tokyo olympic 2020, Tokyo Olympics

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर