Home /News /sports /

Archery World Cup: कांस्य पदक से चूके दीपिका-अतनु, भारत को नहीं मिला एक भी मेडल

Archery World Cup: कांस्य पदक से चूके दीपिका-अतनु, भारत को नहीं मिला एक भी मेडल

Archery World Cup: दीपिका कुमारी कांस्य पदक मुकाबला हारी. (फोटो-AP)

Archery World Cup: दीपिका कुमारी कांस्य पदक मुकाबला हारी. (फोटो-AP)

Archery World Cup: दुनिया की दूसरे नंबर की तीरंदाज दीपिका कुमारी को ओलंपिक कांस्य पदक विजेता मिशेले क्रोप्पेन ने शूटआफ में मात दी.

    नई दिल्ली. भारत के स्टार तीरंदाज अतनु दास (Atanu Das) और दीपिका कुमारी (Deepika Kumari) कांस्य पदक के मुकाबले हार गए जिससे भारत को विश्व कप फाइनल (Archery World Cup) से खाली हाथ लौटना पड़ेगा. भारतीय रिकर्व कोच की गैर मौजूदगी में इस जोड़ी को सर्द मौसम में खेले गए मुकाबले में काफी दिक्कतें आई. दास को मौजूदा ओलंपिक चैम्पियन तुर्की के मेटे गाजोज ने एकतरफा मुकाबले में 6-0 (27-29, 26-27, 28-30) से हराया. वहीं दुनिया की दूसरे नंबर की तीरंदाज और दास की पत्नी दीपिका को ओलंपिक टीम कांस्य पदक विजेता मिशेले क्रोप्पेन ने शूटआफ में मात दी. आठवीं बार फाइनल खेल रही दीपिका 5-6 (6-9) से हारी.

    टोक्यो ओलंपिक में क्वार्टर फाइनल से बाहर होने के बाद दीपिका पहला टूर्नामेंट खेल रही थी. तीन बार की ओलंपियन दीपिका जर्मन प्रतिद्वंद्वी के सामने परफेक्ट 30 स्कोर नहीं कर सकी. मिशेले ने पहले दो सेट में पूरे 30-30 अंक बनाये जबकि तीसरे सेट में दोनों ने 28 का स्कोर किया. चौथा सेट दीपिका ने जीता. पांचवें सेट में 28 स्कोर करके दीपिका ने मुकाबले को शूटआफ तक खिंचा लेकिन शूटआफ में अपेक्षा के अनुरूप नहीं खेल सकी.

    दीपिका ने क्वार्टर फाइनल में ओलंपिक टीम रजत पदक विजेता रूस की स्वेतलाना गोंबोएवा को 6-4 से हराया था. सेमीफाइनल में वह टोक्यो ओलंपिक दोहरी रजत पदक विजेता रूस की एलेना ओसिपोवा से हार गई थी. वहीं दास ने जर्मनी के मैक्सीमिलन वेकम्यूलर को हराकर शुरुआत की लेकिन अमेरिका के ब्राडी एलिसन से हार गए.

    Tags: Archery World Cup, Atanu Das, Deepika kumari, Sports news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर