Home /News /sports /

तीरंदाजी विश्व कप : महिला टीम फाइनल में, भारत की निगाह चार पदकों पर

तीरंदाजी विश्व कप : महिला टीम फाइनल में, भारत की निगाह चार पदकों पर

दीपिका कुमारी, अंकिता और कोमालिका की महिला रिकर्व टीम ने पदक पक्का कर लिया है.

दीपिका कुमारी, अंकिता और कोमालिका की महिला रिकर्व टीम ने पदक पक्का कर लिया है.

स्टार महिला तीरंदाज दीपिका कुमारी तीसरा व्यक्तिगत स्वर्ण पदक भी अपने नाम कर सकती हैं. उनका सामना मैक्सिको की सातवीं वरीय अलेसांद्रा वेलेंसिया से होगा. दीपिका के पति अतनु दास पर भी निगाहें रहेंगी जो विश्व कप में अपने पहले व्यक्तिगत पदक की दौड़ में हैं.

अधिक पढ़ें ...
    ग्वाटेमाला सिटी. दीपिका कुमारी, अंकिता भक्त और कोमालिका बारी की भारतीय महिला रिकर्व टीम ने स्पेन पर सीधे सेटों में जीत दर्ज करके तीरंदाजी विश्व कप के पहले चरण के फाइनल में प्रवेश किया. तीसरी वरीयता प्राप्त भारतीय पुरुष टीम को हालांकि क्वार्टर फाइनल में शूटऑफ तक चले मुकाबले में स्पेन से 26-27 से हार का सामना करना पड़ा. दोनों टीमें पहले 4-4 से बराबरी पर थी. भारत तीन अन्य स्पर्धाओं में भी पदक की दौड़ में शामिल है. अतनु दास और दीपिका मिश्रित युगल के कांस्य पदक की दौड़ में हैं. ये दोनों व्यक्तिगत पदक जीतने की दौड़ में भी बने हुए हैं.

    महिला वर्ग के सेमीफाइनल में स्पेन की इलिया कनालेस, इनेस डि वेलास्को और लेयरी फर्नाडिस इनफेंटे किसी भी समय भारतीयों के मुकाबले में नहीं दिखी. भारतीय टीम ने 55, 56 और 55 के स्कोर बनाए और 6-0 से जीत दर्ज की. यह शंघाई 2016 के बाद पहला अवसर है जबकि महिला टीम विश्व कप के फाइनल में पहुंची है.

    इसे भी पढ़ें, बैसाखी पर चलते नजर आए टाइगर वुड्स, खतरनाक एक्‍सीडेंट के 2 महीने बाद सामने आई पहली तस्‍वीर

    महिला टीम रविवार को स्वर्ण पदक के मुकाबले में सातवीं वरीयता प्राप्त मैक्सिको का सामना करेगी. कोरिया, चीन और चीनी ताइपै जैसी दमदार एशियाई टीमों की अनुपस्थिति में भारत खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था. भारतीय महिला रिकर्व टीम ने अब तक चार अवसरों पर स्वर्ण पदक जीता है और दीपिका इन सभी का हिस्सा रहीं. महिला टीम ने अभी तक ओलंपिक कोटा हासिल नहीं किया है और जून में पेरिस में होने वाली अंतिम क्वालीफिकेशन प्रतियोगिता से पहले यहां की जीत उसके लिए मनोबल बढ़ाने वाली होगी.

    भारतीय टीम ने क्वार्टर फाइनल में मेजबान ग्वाटेमाला सिटी को 6-0 से हराया था. दीपिका रविवार को तीसरा व्यक्तिगत स्वर्ण पदक भी अपने नाम कर सकती हैं. इस तीसरी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी का सामना मैक्सिको की सातवीं वरीय अलेसांद्रा वेलेंसिया से होगा. उनके पति अतनु दास पर भी निगाहें टिकी रहेंगी जो विश्व कप में अपने पहले व्यक्तिगत पदक की दौड़ में हैं. दास का इससे पहले व्यक्तिगत वर्ग में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन चौथा स्थान है जो उन्होंने 2016 में एंताल्या में हासिल किया था. दास सेमीफाइनल में मैक्सिको के 20 वर्षीय एंजेल अलवार्डो से भिड़ेंगे.undefined

    Tags: Archery Tournament, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर