• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • ARGENTINA HAS BEEN ASKED TO HOST COPA AMERICA GOVERNMENT OFFICIAL SAYS

Copa America: कोलंबिया हटा, अर्जेंटीना ने की कोपा अमेरिका की मेजबानी की पेशकश

कोपा अमेरिका अगले महीने से शुरू होगा (AP)

कोपा अमेरिका 13 जून से शुरू होना है जिसका फाइनल 10 जुलाई को खेला जाएगा. यह टूर्नामेंट पहले 2020 में होना था लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इसे एक साल के लिये स्थगित कर दिया गया.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कोलंबिया के पिछले सप्ताह कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट के सह मेजबान से हटने के बाद अर्जेंटीना ने पूरे टूर्नामेंट की अकेले मेजबानी करने की पेशकश की हैय अर्जेंटीना के राष्ट्र​पति अल्बर्टो फर्नाडिस ने दक्षिण अमेरिकी फुटबाल संचालन संस्था कॉनमेबोल के अध्यक्ष अलेजांद्रो डोमिनगेज को कोपा अमेरिका के आयोजन के लिये कोविड-19 संबंधी कड़े दिशानिर्देशों की जानकारी दी.

    टूर्नामेंट 13 जून से शुरू होना है जिसका फाइनल 10 जुलाई को खेला जाएगा. यह टूर्नामेंट पहले 2020 में होना था लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इसे एक साल के लिये स्थगित कर दिया गया. कॉनमेबोल ने पिछले सप्ताह कोपा अमेरिका को इस साल के आखिर तक स्थगित करने के कोलंबियाई सरकार के आग्रह को नामंजूर कर दिया था. कोलंबिया के राष्ट्रपति इवान ड्यूक के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए यह आग्रह किया गया था.

    अर्जेंटीना में पिछले दिनों में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी हुई है और पिछले सप्ताह कड़ा लॉकडाउन लगाया गया था.

    यह भी पढ़ें:

    पाकिस्तान क्रिकेट चलाने वालों पर भड़के रमीज राजा, बोले- दबाव बनते ही फिक्सर टीम में आ जाते

    विराट कोहली की जगह इस युवा खिलाड़ी को भविष्य का कप्तान मानते हैं सलमान बट

    जिनेदिन जिदान ने छोड़ा रियल मैड्रिड का साथ
    दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी जिनेदिन जिदान ने रियल मैड्रिड के कोच के पद से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जिदान ने यह फैसला एटलेटिको मैड्रिड द्वारा ला लीगा खिताब जीतने के बाद यह फैसला लिया. इस साल ला लीगा में रियल मैड्रिड दूसरे स्थान पर रही थी. वहीं चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल में रियल को चेल्सी के हाथों हार का सामना करना पड़ा. 13 बार चैंपियंस लीग विजेता रियल मैड्रिड पिछले 11 सालों में पहली बार कोई भी खिताब जीतने में असफल रही. जिदान के क्लब होने की आधिकारिक घोषणा जल्द की जाएगी. उनका अनुबंध रियल के साथ 2022 तक था.