• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Copa America: अर्जेंटीना ने उरूग्वे को हराया, लियोनेल मेसी पड़े सुआरेज-कवानी पर भारी

Copa America: अर्जेंटीना ने उरूग्वे को हराया, लियोनेल मेसी पड़े सुआरेज-कवानी पर भारी

लियोनेल मेसी के पास पर गुइडो रौद्रिगेज ने गोल दागा (PIC: AP)

लियोनेल मेसी के पास पर गुइडो रौद्रिगेज ने गोल दागा (PIC: AP)

Copa America: अर्जेंटीना के मिडफील्डर गुइडो रौद्रिगेज ने ब्रासीलिया में खेले गए मैच के 13वें मिनट में हेडर पर गोल दागा. मेसी ने उन्हें बायीं ओर से क्रॉस दिया था.

  • Share this:
    नई दिल्ली. अर्जेंटीना ने कोपा अमेरिका फुटबॉल के अपने दूसरे मैच में उरूग्वे को 1-0 से हरा दिया.इसके साथ ही लियोनेल मेसी की टीम ग्रुप ए में चिली के साथ शीर्ष पर पहुंच गई. मिडफील्डर गुइडो रौद्रिगेज ने ब्रासीलिया में खेले गए मैच के 13वें मिनट में हेडर पर गोल दागा. मेसी ने उन्हें बायीं ओर से क्रॉस दिया था. गेंद गोलकीपर फर्नांडो मुसलेरा के दाहिने ओर पोस्ट से टकराकर नेट के भीतर गई. इस मैच में उरूग्वे की तरफ से स्टार खिलाड़ी एडिसन कवानी और लुईस सुआरेज भी खेल रहे थे लेकिन दोनों खिलाड़ी गोल करने में नाकाम रहे.

    अर्जेंटीना ने पहले मैच में चिली से 1-1 से ड्रॉ खेला था. इसके बाद डिफेंस में चार बदलाव किये गए. अब अर्जेंटीना को सोमवार को पराग्वे से खेलना है. उसी दिन उरूग्वे की टक्कर चिली से होगी. पराग्वे को हराकर अर्जेंटीना शीर्ष पर पहुंचना चाहेगा ताकि नाकॅआउट चरण के शुरूआती मैच में ही ग्रुप बी की शीर्ष टीम ब्राजील से भिड़ंत टाली जा सके.

    चिली ने बोलिविया को हराया
    इंग्लैंड मूल के बेन ब्रेरेटन के गोल की मदद से चिली ने कोपा अमेरिका फुटबॉल के मैच में बोलिविया को शुक्रवार को 1-0 से हरा दिया. बाईस वर्ष के बेन ब्लैकबर्न रोवर्स के लिये खेलते हैं. उन्होंने 10वें मिनट में एडुआर्डो वर्गास से मिले पास पर गोल किया.

    (फोटो-AP)


    आयोजकों की आलोचना पर खिलाड़ी कोपा अमेरिका से प्रतिबंधित
    ब्राजील में खेले जा रहे कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट की आलोचना करने वाले बोलिविया के एक स्ट्राइकर मार्शेलो मार्टिंस को दक्षिण अमेरिका फुटबॉल परिसंघ (कोनमेबोल) ने एक मैच के लिये निलंबित करके 20000 डॉलर का जुर्माना ठोक दिया. अनुशासन आयोग ने शुक्रवार को मार्टिंस को चेताया कि गलती दोहराने पर प्रतिबंध एक साल का किया जा सकता है. बोलिविया फुटबॉल संघ ने ट्विटर पर इस प्रतिबंध की निंदा की.

    यह भी पढ़ें:

    इंग्लैंड-स्कॉटलैंड का मुकाबला बराबरी पर छूटा, लंदन पुलिस ने किया 18 लोगों को गिरफ्तार

    स्वीडन से हारा स्लोवाकिया, क्रोएशिया और चेक गणराज्य के बीच मुकाबला ड्रॉ

    मार्टिंस समेत बोलिविया के तीन खिलाड़ी शनिवार को कोरोना पॉजिटिव पाये गए थे. उन्होंने सोशल मीडिया पर कोनमेबोल की निंदा करते हुए कहा था ,‘‘ इस सभी के लिये शुक्रिया कोनमेबोल. सारी गलती आपकी है. कोई मर गया तो आप क्या करोगे. आपके लिये सिर्फ पैसा मायने रखता है. खिलाड़ियों की जिंदगी की कोई कीमत है या नहीं.’’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज