आरिया बनीं LPGA थाईलैंड ओपन चैंपियन, 14 साल में इस खिताब को जीतने वालीं पहली थाई खिलाड़ी

आरिया ने 2016 में महिला ब्रिटिश ओपन और 2018 में यूएस महिला ओपन का खिताब भी जीता है.

आरिया ने 2016 में महिला ब्रिटिश ओपन और 2018 में यूएस महिला ओपन का खिताब भी जीता है.

आरिया जुतानुगर्न (Ariya Jutanugarn) ने एक स्ट्रोक से एलपीजीए थाईलैंड ओपन गोल्फ टूर्नामेंट का खिताब जीता. वह पिछले 14 साल में यह खिताब जीतने वाली पहली थाई खिलाड़ी हैं, उन्होंने 2016 में महिला ब्रिटिश ओपन और 2018 में यूएस महिला ओपन का खिताब भी जीता है.

  • Share this:

पटाया (थाईलैंड). स्थानीय खिलाड़ी आरिया जुतानुगर्न (Ariya Jutanugarn) ने अंतिम दौर में नौ अंडर 63 का स्कोर बनाकर रविवार को एक स्ट्रोक से एलपीजीए थाईलैंड ओपन गोल्फ टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया. वह पिछले 14 वर्षों में यह खिताब जीतने वाली पहली थाई खिलाड़ी हैं. जुतानुगर्न ने कुल 22 अंडर 266 का स्कोर बनाया और वह हमवतन थाई खिलाड़ी अथाया टिटिकुल को पीछे छोड़ने में सफल रहीं.

टिटिकुल मुकाबले को प्लेऑफ तक खींच सकती थीं लेकिन वह आखिरी होल में चार फुट से बर्डी बनाने से चूक गईं. चैंपियनशिप के पहले तीन दौर में बढ़त बनाने वाली थाईलैंड की ही पैटी तवातानकिट ने आखिरी दौर में 70 का कार्ड खेला तथा वह अमेरिका की एंजेल यिन और दक्षिण कोरिया की एमी यांग और सो इयोन रियु के साथ संयुक्त तीसरे स्थान पर रहीं.

इसे भी पढ़ें, बास्केटबॉल खिलाड़ी माइकल जॉर्डन की 39 साल पुरानी जर्सी 10 करोड़ में नीलाम

25 साल की आरिया ने 2016 में महिला ब्रिटिश ओपन और 2018 में यूएस महिला ओपन का खिताब भी जीता है. वह साल 2012 में पेशेवर खिलाड़ी बनी थीं और जून 2017 में महिला विश्व गोल्फ रैंकिंग में नंबर-1 बनीं. वह थाईलैंड की पहली गोल्फर है जिसने मेजर चैंपियनशिप जीती है. आरिया ने इससे पहले जून 2018 में लेडीज स्कॉटिश ओपन में खिताबी जीत दर्ज की थी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज