Home /News /sports /

टीम इंडिया का हेड कोच बनने के लिए राहुल द्रविड़ ने भरी हामी, जानिए कितने साल का हुआ करार और कितनी सैलरी मिलेगी

टीम इंडिया का हेड कोच बनने के लिए राहुल द्रविड़ ने भरी हामी, जानिए कितने साल का हुआ करार और कितनी सैलरी मिलेगी

राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के नए हेड कोच होंगे. उन्होंने यह जिम्मेदारी संभालने के लिए अपनी रजामंदी दे दी है.  (AFP)

राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के नए हेड कोच होंगे. उन्होंने यह जिम्मेदारी संभालने के लिए अपनी रजामंदी दे दी है. (AFP)

टीम इंडिया के नए हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) होंगे. उन्होंने शुक्रवार को आईपीएल 2021 के फाइनल के बाद इस जिम्मेदारी को संभालने के लिए हामी भर दी है. इसे लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह के साथ उनकी मीटिंग हुई थी, जिसके बाद द्रविड़ कोच बनने के लिए सहमत हो गए.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के नए हेड कोच को लेकर बड़ी खबर आ रही है. राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कोच बनने के लिए अपनी रजामंदी दे दी है. द्रविड़ का करार पहले 2023 तक के लिए होगा.  रिपोर्ट के मुताबिक, द्रविड़ टीम इंडिया के कोच बनने को लेकर सहमत हो गए हैं. दरअसल, आईपीएल 2021 के फाइनल के लिए दुबई पहुंचे बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने द्रविड़ से मुलाकात की थी. दोनों ने द्रविड़ से भारतीय टीम का हेड कोच बनने की गुजारिश की थी और वो इसके लिए तैयार हो गए हैं.

    टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, द्रविड़ टी20 विश्व कप के बाद बतौर हेड कोच टीम इंडिया से जुड़ जाएंगे. यानी बतौर हेड कोच आधिकारिक तौर पर द्रविड़ का पहला मिशन न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज होगा. बीसीसीआई के एक बड़े पदाधिकारी ने आईपीएल फाइनल के बाद इस अखबार को बताया कि द्रविड़ ने इस बात पर हामी भर कर दी है कि वो भारतीय क्रिकेट टीम के नए कोच होंगे. वो जल्द ही नेशनल क्रिकेट एकेडमी के डायरेक्टर का पद छोड़ देंगे. हालांकि, इस पर बीसीसीआई की तरफ से आधिकारिक बयान आना बाकी है.

    पारस म्हाम्ब्रे को टीम इंडिया का बॉलिंग कोच बनाया गया
    द्रविड़ को हेड कोच बनाने के अलावा उनके भरोसेमंद पारस म्हाम्ब्रे को टीम इंडिया का बॉलिंग कोच बनाया गया है. इसके अलावा विक्रम राठौर टीम के बल्लेबाजी कोच बने रहेंगे, जबकि फील्डिंग कोच आर. श्रीधर के रिप्लेसमेंट को लेकर कोई नाम अब तक तय नहीं हुआ है.

    द्रविड़ को मिलेगा 10 करोड़ रुपये सालाना वेतन
    खबर के मुताबिक, द्रविड़ को दो साल का अनुबंध दिया गया है. यानी ये करार साल 2023 वर्ल्ड कप तक चलेगा. उन्हें 10 करोड़ रुपये बतौर वेतन मिलेगा. उन्हें पिछले महीने ही एनसीए प्रमुख के रूप में फिर से नियुक्त किया गया था. लेकिन भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए बीसीसीआई को एक मजबूत उम्मीदवार की जरूरत थी. गांगुली और जय शाह की नजर में ये काम द्रविड़ से बेहतर कोई अंजाम नहीं दे सकता था. इसलिए उन्हें इस रोल के लिए चुना गया. वो न्यूजीलैंड सीरीज से यह जिम्मेदारी संभाल लेंगे.

    Tags: BCCI, Cricket news, Rahul Dravid, Sourav Ganguly, Team india, Team India Head Coach

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर