Home /News /sports /

Ashes 2021-2022: डे- नाइट टेस्‍ट मैच में इंग्‍लैंड पर हावी है ऑस्‍ट्रेलिया, जानें क्‍या कहते हैं आंकड़े

Ashes 2021-2022: डे- नाइट टेस्‍ट मैच में इंग्‍लैंड पर हावी है ऑस्‍ट्रेलिया, जानें क्‍या कहते हैं आंकड़े

Ashes Series:  डेविड वॉर्नर की चोट को लेकर ऑस्‍ट्रेलिया चिंता में है. (AP) (AP)

Ashes Series: डेविड वॉर्नर की चोट को लेकर ऑस्‍ट्रेलिया चिंता में है. (AP) (AP)

Ashes 2021-2022: ऑस्‍ट्रेलियाई टीम इंग्लैंड (England vs Australia) के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में डे-नाइट टेस्ट (Day Night Test) के अपने शानदार रिकॉर्ड को बरकरार रखने की कोशिश करेगी.ऑस्ट्रेलिया ने अब तक गुलाबी गेंद से 8 टेस्ट मैच खेले हैं. वहीं इंग्लैंड ने गुलाबी गेंद से 4 मैच खेले हैं.

अधिक पढ़ें ...

    एडिलेड: सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) की फिटनेस को लेकर बनी चिंता के बावजूद ऑस्‍ट्रेलियाई टीम इंग्लैंड (England vs Australia) के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाले एशेज सीरीज (Ashes 2021-2022) के दूसरे मैच में डे-नाइट टेस्ट (Day Night Test) के अपने शानदार रिकॉर्ड को बरकरार रखने की कोशिश करेगी. ऑस्ट्रेलिया ने अब तक गुलाबी गेंद से 8 टेस्ट मैच खेले हैं और उन सभी में उसने जीत दर्ज की है. ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिस्‍बेन में पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 9 विकेट से हराया था और वह इस मैच में बढ़े हुए आत्मविश्वास के साथ उतरेगा.

    हालांकि, ऑस्‍ट्रेलिया के लिए वॉर्नर की फिटनेस चिंता का विषय है, जिन्होंने पहले मैच में कुछ जीवनदान मिलने के बाद 94 रन बनाये थे. इस दौरान 2 बार उनकी पसलियों पर चोट लगी थी. वह इंग्लैंड की दूसरी पारी में फील्डिंग के लिये नहीं उतरे थे. एडिलेड में अभ्यास के दौरान वॉर्नर असहज महसूस कर रहे थे. उन्हें हालांकि प्‍लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है और कप्तान पैट कमिंस को विश्वास है कि वह मैच के लिये फिट हो जाएंगे.

    ‘दूसरे टेस्‍ट मैच में खेलेंगे डेविड वॉर्नर’
    कमिंस ने कहा कि वह फिट हो जाएंगे. उन्‍होंने बल्लेबाजी की. वह थोड़ा असहज महसूस कर रहे थे, लेकिन मै वॉर्नर को जानता हूं वह इस मैच से बाहर नहीं रहना चाहेंगे. पहले मैच में 152 रन की पारी खेलने वाले ट्रैविस हेड ने भी कहा कि वॉर्नर दूसरे टेस्ट मैच में खेलेंगे. हेड ने कहा कि हम 2 दिन पहले एक साथ घर लौटे थे. उनका परिवार एडिलेड आया है जो अच्छा है. उन्‍हें लग रहा है कि वह खेलने के लिये अच्छी स्थिति में है. ऑस्ट्रेलिया की टीम में एक बदलाव किया गया है. चोटिल जोश हेजलवुड की जगह जाय रिचर्डसन को टीम में लिया गया है.

    इंग्‍लैंड ने 4 में से जीता सिर्फ एक मैच
    जहां ऑस्ट्रेलिया का दिन-रात्रि मैचों में शानदार रिकॉर्ड है वहीं इंग्लैंड ने गुलाबी गेंद से जो 4 मैच खेले हैं उनमें से उसने केवल एक में जीत दर्ज की है. उसने यह जीत वेस्टइंडीज के खिलाफ 2017 में घरेलू मैदान पर हासिल की थी. इंग्लैंड को इस श्रृंखला में दिन-रात्रि मैचों में अपना रिकॉर्ड सुधारने के 2 अवसर मिलेंगे. होबार्ट में होने वाला 5वां और अंतिम टेस्ट मैच भी गुलाबी गेंद से खेला जाएगा. पहले यह मैच पर्थ में खेला जाना था, लेकिन पश्चिम ऑस्ट्रेलिया में कोविड-19 प्रतिबंधों के कारण इसका स्थान बदलना पड़ा.

    AUS vs ENG: हेजलवुड की जगह युवा गेंदबाज को मिला मौका, आईपीएल में 14 करोड़ में बिका था खिलाड़ी

    रवींद्र जडेजा ले सकते हैं टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास, जानें क्‍या है वजह

    एडिलेड में उतरने से पहले इंग्लैंड ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के घुटने की चोट को लेकर चिंतित है, जिसके कारण वह ब्रिसबेन टेस्ट में केवल 12 ओवर ही गेंदबाजी कर पाये थे, लेकिन मंगलवार को उन्होंने अभ्यास के दौरान लगभग एक घंटे तक गेंदबाजी करके संकेत दे दिये कि वह फिट हैं.
    टीमें इस प्रकार हैं :

    ऑस्ट्रेलिया : डेविड वॉर्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, नाथन लायन, जाय रिचर्डसन.

    इंग्लैंड : रोरी बर्न्स, हसीब हमीद, जॉक क्राउली, डैविड मलान, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर (विकेटकीपर), डैन लॉरेंस, क्रेग ओवरटन, डॉम बेस, क्रिस वोक्स, ओली रॉबिन्सन, मार्क वुड, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच, जेम्स एंडरसन.

    Tags: Ashes 2021-22, Australia, Cricket news, David warner, England, Pink Ball Test

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर