Home /News /sports /

एश्ले बार्टी ने करियर का 11वां खिताब जीता, पहला सेट हारने के बाद सबालेंका को हराया

एश्ले बार्टी ने करियर का 11वां खिताब जीता, पहला सेट हारने के बाद सबालेंका को हराया

एश्ले बार्टी ने तीन सेट में मैच जीता. (Ashleigh Barty/Instagram)

एश्ले बार्टी ने तीन सेट में मैच जीता. (Ashleigh Barty/Instagram)

ऑस्ट्रेलिया की टेनिस खिलाड़ी एश्ले बार्टी (Ashleigh barty) ने पोर्शे ग्रांप्री का खिताब जीत लिया है. बार्टी ने फाइनल में बेलारूस की आर्यना सबालेंका को 3-6, 6-0, 6-3 से हराया. बार्टी पहला सेट हारने के बाद जीतीं.

    नई दिल्ली. टॉप रैंकिंग एश्ले बार्टी (ashleigh barty) ने पोर्शे ग्रांप्री का खिताब अपने नाम किया. 2019 फ्रेंच ओपन के बाद क्ले कोर्ट पर यह टेनिस खिलाड़ी बार्टी का पहला खिताब है. रविवार को खेले गए फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की बार्टी ने आर्यना सबालेंका को 3-6, 6-0, 6-3 से हराया. बार्टी पहला सेट हार गई थीं, लेकिन अगले दो सेट जीतकर खिताब अपने नाम किया.

    बेलारूस की आर्यना सबालेंका पैर में पट्टी बांधकर खेल रही थी और उन्होंने तीसरे सेट से पहले मेडिकल टाइम आउट भी लिया. लेकिन वे बार्टी को हरा नहीं सकीं. इस तरह बार्टी ने अपने करियर का 11वां खिताब अपनी झोली में डाला और उन्होंने लगातार तीसरी बार पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए जीत हासिल की है. बार्टी ने सेमीफाइनल में एलिना स्वितोलिना और क्वार्टरफाइनल में कैरोलिना प्लिस्कोवा को मात दी थी.

    मैड्रिड ओपन से पहले फिट होने की उम्मीद

    मैच के बाद आर्यना सबालेंका ने कहा कि भले ही मैं चोटिल थी, लेकिन एश्ले बार्टी ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया. उम्मीद है कि यह चोट ज्यादा गंभीर नहीं होगी और मैं अगले टूर्नामेंट में उतर सकूंगी. मैड्रिड ओपन गुरुवार से शुरू हो रहा है. उन्होंने कहा कि मेडिकल टाइम आउट के बाद मुझे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी. लेकिन बार्टी ने क्ले कोर्ट में अच्छा खेल दिखाया.

    सिंगल्स में 272 मैच जीते हैं

    एश्ले बार्टी के सिंगल्स के रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने 272 मैच में जीत हासिल की है. 97 मैच में उन्हें हार मिली है. वे सितंबर 2019 से नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी बनी हुई हैं. ग्रैंड स्लैम टाइटल की बात की जाए तो उन्होंने 2019 में फ्रेंच ओपन का खिताब अपने नाम किया है. वे पिछले साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में भी पहुंची थीं. बार्टी विंबलडन और यूएस ओपन के सेमीफाइनल तक में नहीं पहुंच सकी हैं. ऐसे में वे इस साल इस रिकॉर्ड को पीछे छोड़ना चाहेंगी.undefined

    Tags: Aashleigh Barty, Sports news, Tennis

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर