• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • एश्ले बार्टी ने खिताबी जीत से की वापसी, रूस ने जीता एटीपी कप

एश्ले बार्टी ने खिताबी जीत से की वापसी, रूस ने जीता एटीपी कप

एश्लीग बार्टी ने जीता यर्रा वैली क्लासिक टूर्नामेंट (Ashleigh Barty/Instagram)

एश्लीग बार्टी ने जीता यर्रा वैली क्लासिक टूर्नामेंट (Ashleigh Barty/Instagram)

विश्व की नंबर एक खिलाड़ी एश्ले बार्टी (Ashleigh Barty) ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन (Australian Open) से पहले रविवार को यहां यर्रा वैली क्लासिक टूर्नामेंट का खिताब जीता.

  • Share this:

    मेलबर्न. पिछले लगभग एक साल में अपना पहला प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट खेल रही विश्व की नंबर एक खिलाड़ी एश्ले बार्टी (Ashleigh Barty) ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन (Australian Open) से पहले रविवार को यहां यर्रा वैली क्लासिक टूर्नामेंट का खिताब जीता, जबकि रूस ( Russia) ने एटीपी कप अपने नाम किया. बार्टी ने फाइनल में छठी वरीयता प्राप्त गरबाइन मुगुरुजा को 7-6 (3), 6-4 से हराकर अपनी घरेलू धरती पर दूसरा डब्ल्यूटीए खिताब जीता. कोरोना वायरस महामारी फैलने के बाद से बार्टी ऑस्ट्रेलिया से बाहर नहीं निकली. उन्होंने यूएस ओपन में भाग लेने या फ्रेंच ओपन में खिताब का बचाव करने के बजाय स्वदेश में अभ्यास में समय बिताया.

    बार्टी ऑस्ट्रेलियाई ओपन के ड्रॉ में दूसरे हाफ में है और इसलिए उन्हें सोमवार को विश्राम का मौका मिलेगा. इस टूर्नामेंट में सेरेना विलियम्स रिकॉर्ड 24वें ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने की कोशिश करेगी जबकि बार्टी, विश्व में नंबर दो सिमोना हालेप और नाओमी ओसाका भी अपनी चुनौती पेश करेंगी.

    ओलंपिक चैंपियन लियोन स्पिंक्स का निधन, कभी मुहम्मद अली को हराकर मचाई थी सनसनी

    पुरुष वर्ग में नोवाक जोकोविच लगातार तीसरे ऑस्ट्रेलियाई ओपन खिताब के लक्ष्य के साथ कोर्ट पर उतरेंगे. इस बीच रूस विश्व में चौथे नंबर के खिलाड़ी डेनिल मेदवेदेव के शानदार प्रदर्शन से एटीपी कप जीतने में सफल रहा. उसने फाइनल में इटली को हराया. मेदवेदेव ने माटियो बेरेटिनी 6-4, 6-2 से पराजित करके रूस को 2-0 से अजेय बढ़त दिलाई. इससे पहले आंद्रे रूबलेव ने फैबियो फोगनिनी 6-1, 6-2 से पराजित किया था.

    ऑस्ट्रेलियाई ओपन से पहले ओसाका और सेरेना ने अभ्यास टूर्नामेंटों से वापिस लिया नाम

    रूस ने ग्रुप चरण और प्लेऑफ के दौरान एक भी एकल मैच नहीं गंवाया. वह एटीपी कप जीतने वाली दूसरी टीम है. पिछले साल नोवाक जोकोविच की अगुवाई वाली सर्बियाई टीम ने खिताब हासिल किया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज