• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • HIGHLIGHTS-Asian Games 2018, Day 7: तजिंदर पाल सिंह तूर ने भारत को शॉट पुट में दिलाया गोल्‍ड मेडल

HIGHLIGHTS-Asian Games 2018, Day 7: तजिंदर पाल सिंह तूर ने भारत को शॉट पुट में दिलाया गोल्‍ड मेडल

एशियन गेम्स का लाइव टेलीकास्ट sony/hd, sony2/hd, sony ESPN पर हो रहा है. लाइव स्ट्रीमिंग sonyliv एप पर हो रही है.

  • News18Hindi
  • | August 25, 2018, 21:40 IST
    LAST UPDATED 4 YEARS AGO

    हाइलाइट्स

    21:14 (IST)
    भारत की मिश्रित और पुरुष टीम ने 18वें एशियाई खेलों के सातवें दिन शनिवार को ब्रिज (ताश) स्पर्धा के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. इसके साथ ही भारत के दो और कांस्य पदक पक्के हो गए हैं. किरण नादर, सत्यनारायाण बाजीराजु, हेमा देवरा, गोपीनाथ मन्ना, हिमानी खंडेलवाल और राजीव खंडेलवाल की मिश्रित टीम ने अपने राउंड-रोबिन मैच में पहला स्थान हासिल किया और सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का लिया. सेमीफाइनल में भारतीय मिश्रित टीम का सामना थाईलैंड से होगा.

    21:05 (IST)

    वीरेंद्र सहवाग ने किया सलाम

    20:42 (IST)
    भारत के धावक मोहम्मद अनस याहिया और राजीव अरोकिया ने 18वें एशियाई खेलों के सातवें दिन शनिवार को पुरुषों की 400 मीटर स्पर्धा के फाइनल में जगह बना ली है. केरल निवासी अनस ने हीट-2 में पहले स्थान पर रहकर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया. उन्होंने 45.30 सेकेंड में दूरी तय करते हुए हीट में पहले स्थान पर कब्जा जमाया. अनस के अलावा भारत के एक और पुरुष धावक राजीव ने भी 400 मीटर स्पर्धा के फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है. राजीव ने हीट-1 में 46.08 सेकेंड का समय निकालते हुए छठा स्थान हासिल करने के साथ ही फाइनल में प्रवेश किया. फाइनल रविवार को होगा. 

    20:31 (IST)
    भारत की हिमा दास और निर्मला ने शनिवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए 18वें एशियाई खेलों की महिलाओं की 400 मीटर स्पर्धा के फाइनल में जगह बना ली है. जीबीके मेन स्टेडियम में आयोजित क्वालीफिकेशन रेस में 2018 की वर्ल्ड जूनियर चैम्पियन हिमा ने 51.00 सेकेंड का समय निकालते हुए 18 धाविकाओं के बीच पहला स्थान हासिल किया जबकि निर्मला ने 54.09 सेकेंड के साथ चौथा स्थान प्राप्त किया. फाइनल रविवार को होगा.

    20:18 (IST)
    भारत के तजिंदर पाल सिंह तूर ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 18वें एशियाई खेलों के सातवें दिन शनिवार को शॉट पुट स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीत लिया. तूर ने एशियाई रिकॉर्ड के साथ पहला स्थान हासिल किया. उन्होंने 20.75 मीटर के साथ भारत का परचम लहराया. भारत का इस एशियाई खेलों में यह सातवां स्वर्ण पदक है. 23 साल के तजिंदर ने जीबीके मेन स्टेडियम में पहले प्रयास में 19.96, दूसरे प्रयास में 19.15 मीटर का थ्रो किया. हालांकि तीसरा प्रयास उनका फाउल रहा. लेकिन उन्होंने चौथे प्रयास में 19.96 और पांचवें प्रयास में 20.75 का रिकॉर्ड थ्रो किया.

    20:13 (IST)

    खेल मंत्री ने जमकर बजाईंं तालियां...

    20:02 (IST)
    गुरजीत कौर के दो गोलों की मदद से भारतीय महिला हॉकी टीम ने 18वें एशियाई खेलों के अपने तीसरे ग्रुप मैच में शनिवार को दक्षिण कोरिया को 4-1 से हरा दिया. भारतीय टीम की यह लगातार तीसरी जीत है. भारत के लिए ग्रुप-बी के इस मैच में नवनीत कौर ने 16वें, गुरजीत कौर ने 54वें और 55वें जबकि वंदना कटारिया ने 56वें मिनट में गोल किए.

    नमस्कार, आदाब! एशियन गेम्स की सातवें दिन की लाइव कवरेज में आपका स्वागत है. छठे दिन शुक्रवार को भारत के कुल 25 मेडल हो गए थे और लिस्ट में भारत 8वें नंबर पर बरकरार है.  वैसे छठे दिन बैडमिंटन में बड़ी निराशा हाथ लगी. पुरुष एकल वर्ग में किदाम्बी श्रीकांत और एच.एस.प्रणॉय अपने-अपने मुकाबले हार कर बाहर हो गए. महिला युगल में हालांकि अश्विनी पोनप्पा और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने जीत हासिल करते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया.

    भारत के दिग्गज खिलाड़ी श्रीकांत से इन खेलों में पूरे देश को पदक की उम्मीद थी, लेकिन पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 श्रीकांत को पहले ही दौर में हांगकांग के खिलाड़ी विंग की विंसेंट ने मात देकर बाहर कर दिया. विंसेंट ने 40 मिनट तक चले मुकाबले में भारतीय खिलाड़ी श्रीकांत को सीधे गेमों में 23-21, 21-19 से हराया.

    पहले गेम में श्रीकांत ने मैच की अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन विंग की विंसेंट ने भारतीय खिलाड़ी को अच्छी टक्कर देते हुए स्कोर 5-5 से बराबर कर दिया. यहां से दोनों के बीच बराबरी का मुकाबला देखा गया। दोनों 21-21 से बराबरी पर पहुंचे और यहां पर हांगकांग के खिलाड़ी ने दो अंक लेने के साथ ही पहला गेम 23-21 से जीत लिया.

    दूसरे गेम में भी दोनों खिलाड़ियों के बीच बराबरी की टक्कर देखी गई, लेकिन हांगकांग के खिलाड़ी विंसेंट ने श्रीकांत पर दबाव बनाना जारी रखा हुआ था और ऐसे में उन्होंने 10-6 की बढ़त भी ली. श्रीकांत ने विसेंट की गलतियों का फायदा उठाते हुए 18-18 से स्कोर बराबर किया. यहां हांगकांग के खिलाड़ी ने संभलते हुए तीन अंक लिए और श्रीकांत को दूसरे गेम में भी 21-19 से हराकर बाहर कर दिया. पुरुष एकल वर्ग के दूसरे मैच में थाईलैंड के वांगाकोरेन कांटापोन ने प्रणॉय को 21-12, 15-21, 21-15 से मात देकर प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया.
    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन
    0