Home /News /sports /

'मिलिट्री ट्रेनिंग' के दम पर चैंपियन बनीं पीवी सिंधु!

'मिलिट्री ट्रेनिंग' के दम पर चैंपियन बनीं पीवी सिंधु!


'मिलिट्री ट्रेनिंग' के दम पर चैंपियन खिलाड़ी बनीं पीवी सिंधु, जीत के लिए मोबाइल को नहीं लगाती हाथ!

'मिलिट्री ट्रेनिंग' के दम पर चैंपियन खिलाड़ी बनीं पीवी सिंधु, जीत के लिए मोबाइल को नहीं लगाती हाथ!

पीवी सिंधु एशियन गेम्स के बैडमिंटन फाइनल में पहुंचने वाली पहली खिलाड़ी बन गई हैं.

    भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु ने एशियन गेम्स के बैडमिंटन फाइनल में पहुंचकर इतिहास रच दिया है. वो फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी हैं और अब उनका मकसद गोल्ड जीतना होगा. पीवी सिंधु ने इतना सफल खिलाड़ी बनने के लिए काफी मेहनत की है. 8 साल की उम्र से बैडमिंटन रैकेट थामने वाली पीवी सिंधु के चैंपियन बनने का सफर भी काफी दिलचस्प है.

    पीवी सिंधु ने बैडमिंटन की शुरुआती ट्रेनिंग सिकंदराबाद में महबूब अली से ली और फिर बाद में पुलेला गोपीचंद बैडमिंटन एकेडमी को जॉइन किया. सिंधु सुबह 4.15 बजे ही उठ जाती हैं और बैडमिंटन की प्रैक्टिस शुरू कर देती है. शुरुआत में सिंधू हर दिन घर से 56 किलोमीटर की दूरी तय कर बैडमिंटन कैंप में ट्रेनिंग के लिए जाती थी.



    पीवी सिंधु ट्रेनिंग के दौरान मोबाइल फोन से दूर रहती हैं. यही नहीं वो अपनी डाइट को बेहद अच्छा रखती हैं. सिंधु को मीठी दही और आइसक्रीम बहुत पसंद है, लेकिन चैम्पियन बनने के लिए उन्होंने इससे भी परहेज रखा है.

    पीवी सिंधु का जन्म 5 जुलाई 1995 को हैदराबाद में हुआ था. सिंधु के पिता पीवी रमन्ना और मां पी विजया हैं, ये दोनों वॉलीबॉल खिलाड़ी रह चुके हैं. यहां तक कि पीवी रमन्ना को वॉलीबॉल में अर्जुन अवॉर्ड भी मिल चुका है.

    पीवी सिंधु ने रियो ओलंपिक्स में सिल्वर मेडल जीता था, ये कारनामा करने वाली वो एकलौती भारतीय महिला खिलाड़ी हैं. अब वो एशियन गेम्स के फाइनल में भी जगह बनाकर सिल्वर मेडल पक्का कर चुकी हैं. हालांकि उनकी नजर गोल्ड मेडल पर होगी.

    Tags: Asian Games 2018

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर