कोविड-19 के कारण चीन के बजाय दुबई में हो सकते हैं एशियाई विश्व कप क्वालिफायर्स के मैच

यूएई में शिफ्ट किए जा सकते हैं बीजिंग में होने वाले एशियाई वर्ल्ड कप क्वालिफाइंग मैच.

यूएई में शिफ्ट किए जा सकते हैं बीजिंग में होने वाले एशियाई वर्ल्ड कप क्वालिफाइंग मैच.

चीन के फुटबॉल संघ ने कहा कि मालदीव और सीरिया में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने के बाद इन दोनों देशों की राष्ट्रीय टीमों को चीन पहुंचने पर कड़े आइसोलेशन से गुजरना होगा. ऐसे में वे पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार नहीं खेल सकते हैं और क्वालिफायर्स मैच को यूएई में शिफ्ट किया जा सकता है.

  • Share this:

बीजिंग. घातक कोरोना वायरस का असर हर खेल पर पड़ा है. ओलिंपिक तक को एक साल के लिए स्थगित करना पड़ा था. अब एशियन वर्ल्ड कप क्वालिफाइंग मैचों को यूएई में शिफ्ट करने की तैयारी हो रही है. चीन के कोविड-19 को लेकर लगाए गए कड़े प्रतिबंधों के कारण पूर्वी शहर सुजोउ में इस सप्ताह होने वाले विश्व कप फुटबॉल के क्वालिफाइंग मैचों को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में आयोजित किया जा सकता है.

चीन फुटबॉल संघ ने सोमवार को इस बारे में बयान जारी किया. फुटबॉल संघ ने कहा कि मालदीव और सीरिया में संक्रमण के मामले बढ़ने के बाद इन दोनों देशों की राष्ट्रीय टीमों को चीन पहुंचने पर कड़े आइसोलेशन से गुजरना होगा और वे पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार नहीं खेल सकते हैं.

एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) ने भी बाद में बयान जारी करके पुष्टि की कि इन मैचों का आयोजन दूसरे स्थान पर किया जाएगा लेकिन उसने स्थान का जिक्र नहीं किया है. एएफसी ने कहा, 'एशियाई फुटबॉल परिसंघ ने ग्रुप ए के बाकी मैचों को चीन के बजाय किसी अन्य तटस्थ स्थल पर आयोजित करने का फैसला किया है. तटस्थ स्थल की घोषणा आगामी दिनों में की जाएगी.'

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज