जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को 2020 के लिए एटीपी पुरस्कार

रोजर फेडरर एकल वर्ग में प्रशंसकों के सबसे पसंदीदा खिलाड़ी रहे (Roger Federer/Instagram)

रोजर फेडरर एकल वर्ग में प्रशंसकों के सबसे पसंदीदा खिलाड़ी रहे (Roger Federer/Instagram)

नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस तियाफोई 2020 के लिए एटीपी के शीर्ष पुरस्कार जीतने वाले टेनिस खिलाड़ियों में शामिल रहे.

  • भाषा
  • Last Updated: December 22, 2020, 12:46 PM IST
  • Share this:
लंदन. नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस तियाफोई 2020 के लिए एटीपी के शीर्ष पुरस्कार जीतने वाले टेनिस खिलाड़ियों में शामिल रहे. जोकोविच ने रिकॉर्ड की बराबरी करते हुए छठी बार साल का अंत नंबर एक खिलाड़ी के रूप में किया. उन्होंने 2020 में रिकॉर्ड आठवें आस्ट्रेलियाई ओपन खिताब सहित कुल चार खिताब जीते. अमेरिकी ओपन चैंपियन मेट पाविच और ब्रूनो सोरेस की जोड़ी युगल में नंबर एक रही.

इस साल सिर्फ छह एकल मुकाबले खेलने वाले रोजर फेडरर एकल वर्ग में प्रशंसकों के सबसे पसंदीदा खिलाड़ी रहे. उन्हें लगातार 18वें साल इस पुरस्कार के लिए चुना गया और उन्होंने अपने रिकॉर्ड को आगे बढ़ाया. रोलां गैरो पर 13वां खिताब जीतने वाले राफेल नडाल को लगातार तीसरे साल और कुल चौथी बार स्टीफन एडबर्ग खेल भावना पुरस्कार मिला.

बैडमिंटन संघ ने चुनी मजबूत टीम, लंबे समय बाद खेलेंगी साइना और सिंधु

रूस के आंद्रे रूबलेव ने पांच खिताब जीतकर टूर पर रैंकिंग में सबसे अधिक सुधार किया. वह 23वीं रैंकिंग से करियर की सर्वश्रेष्ठ आठवीं रैंकिंग पर पहुंचे. तियाफोई को उनकी सामाजिक गतिविधियों के लिए आर्थर ऐश मानवता पुरस्कार दिया गया.
स्पेन के 17 साल के कार्लोस अलकारेज को साल का उभरता हुए खिलाड़ी चुना गया. उन्होंने तीन चैलेंजर खिताब जीते. वासेक पोसपिसिल को 2019 में पीठ की सर्जरी के बाद सर्वश्रेष्ठ वापसी करने वाला खिलाड़ी चुना गया. कनाडा का यह खिलाड़ी 2019 में 150वीं रैंकिंग पर खिसकने के बाद 61वीं रैंकिंग पर पहुंचा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज