Hockey World Cup 2018 : ऑस्ट्रेलिया ने किया चीन को 'चित', दी करारी मात!

ऑस्ट्रेलिया ने अपने आखिरी ग्रुप मैच में चीन को 11-0 से हराया

News18Hindi
Updated: December 7, 2018, 7:15 PM IST
Hockey World Cup 2018 : ऑस्ट्रेलिया ने किया चीन को 'चित', दी करारी मात!
ऑस्ट्रेलिया ने किया चीन को 'चित'
News18Hindi
Updated: December 7, 2018, 7:15 PM IST
ऑस्ट्रेलिया हॉकी टीम ने शुक्रवार को कलिंगा स्टेडियम खेले गए ओडिशा हॉकी विश्व कप के अपने आखिरी ग्रुप मैच में चीन को 11-0 से हरा दिया. पहले ही क्वार्टर फाइनल में प्रवेश हासिल कर चुकी वर्ल्ड नम्बर-1 और मौजूदा विजेता ऑस्ट्रेलिया ने किसी भी तरह से शुक्रवार को पूल-बी में खेले गए अपने एकतरफा मैच में चीन पर रहम नहीं दिखाया.

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए ब्लैक गोवर्स ने हैट्रिक लगाई. उन्होंने नौवें, 19वें और 34वें मिनट में तीन गोल किए. इसके अलावा, टिम ब्रैंड ने दो गोल किए. उन्होंने ये गोल 33वें और 55वें मिनट में गोल किए.

इसके अलावा, ऑस्ट्रेलिया के लिए एरान जालेस्की, टॉम क्रेग, जेज हेवर्ड, जैक वैटन, टिम ब्रैंड, डेसन वूथरस्पून और फ्लिन ओगल्वी ने एक-एक गोल किए.

ऑस्ट्रेलिया ने पहले हाफ में ही छह गोल दागकर चीन के खिलाफ मजबूत बढ़त हासिल कर ली. चीन को गोल का एक भी मौका न देते हुए आस्ट्रेलिया ने पहले हाफ के समापन तक 6-0 की बढ़त बना ली थी.

इसके बाद, ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे हाफ में भी अपने गोल का सिलसिला जारी रखा. उसने दूसरे हाफ में चार और गोल किए. यह इस टूर्नामेंट में किसी टीम की स्कोर के मामले में सबसे बड़ी जीत है. इससे पहले नीदरलैंड्स ने मलेशिया को 7-0 से हराया था.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर