एशियन चैंपियंस लीग फुटबॉल से हटे ऑस्ट्रेलियाई क्लब, अब बनेगा नया शेड्यूल

एशियन चैंपियंस लीग का नया कार्यक्रम जल्दी जारी किया जाएगा.  (AP)

एशियन चैंपियंस लीग का नया कार्यक्रम जल्दी जारी किया जाएगा. (AP)

ऑस्ट्रेलिया की शीर्ष घरेलू लीग 'ए लीग' की घरेलू प्लेऑफ में क्वालिफाई करने वाली शीर्ष छह टीमों में से सिडनी एफसी, मेलबर्न सिटी और ब्रिसबेन रोअर ने चैंपियंस लीग के कार्यक्रम से टकराव के करण टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया है. इसके कारण पूर्वी क्षेत्र के कार्यक्रम और प्लेऑफ मुकाबलों में बदलाव किया गया है.

  • Share this:

कुआलालंपुर. एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) ने कोविड-19 महामारी के कारण अलग-अलग देशों के लंबे समय तक बाधित घरेलू सत्र के बीच 2021 एशियाई चैंपियंस लीग टूर्नामेंट से तीन ऑस्ट्रेलियाई क्लबों के हट गए हैं. अब पूर्वी क्षेत्र के कार्यक्रम और प्लेऑफ मुकाबलों में बदलाव किया है. ए-लीग (ऑस्ट्रेलिया की शीर्ष घरेलू लीग) की घरेलू प्लेऑफ में क्वालिफाई करने वाली शीर्ष छह टीमों में से सिडनी एफसी, मेलबर्न सिटी और ब्रिसबेन रोअर ने चैंपियंस लीग के कार्यक्रम से टकराव के करण टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया है.

घरेलू प्लेऑफ को 11 जून से 26 जून तक खेला जाना है जिस दौरान चैम्पियंस लीग के प्रारंभिक और प्लेऑफ चरण के मैच भी खेले जाने है. ब्रिसबेन की टीम को एशियाई टूर्नामेंट के प्रारंभिक दौर के मैच में 20 जून को काया एफसी के खिलाफ जबकि मेलबर्न सिटी को सेरेजो ओसाका के खिलाफ 21 जून को खेलना था.

इसे भी पढ़ें, भारतीय मिडफील्डर अनिरुद्ध थापा कोविड-19 जांच में पॉजिटिव, दोहा में क्वारंटीन

एएफसी से रविवार को ब्रिसबेन रोअर और फिलीपींस की टीम के मुकाबले को रद्द कर दिया जिससे काया एफसी अब चीन की शांघाई पोर्ट एफसी के खिलाफ प्लेऑफ मुकाबला खेलेगी. एएफसी से जारी बयान में कहा गया, ‘एएफसी ने 2020 थाई एफए कप विजेता के साथ डेगू एफसी और चियांगराई एफसी के बीच प्लेऑफ मैच को रद्द करने का भी फैसला किया, जो ग्रुप एच में सिडनी एफसी की जगह लेगा.’
उन्होंने बताया, ‘मेलबर्न सिटी एफसी और सेरेजो ओसाका के बीच मैच को भी रद्द कर दिया गया है, जिसमें जापान की टीम को ग्रुप जे में चीन के ग्वांगझू एफसी, हांगकांग से किची एससी और थाईलैंड के पोर्ट एफसी के साथ सीधा बाई मिली है.’ एशियाई चैंपियंस लीग ग्रुप एफ, जी और जे के मैचों को थाईलैंड के बैंकॉक और बुरिराम में 22 जून से 11 जुलाई 2021 तक खेले जाएंगे, जबकि ग्रुप एच और आई के मैचों का आयोजन 25 जून से 11 जुलाई तक उज्बेकिस्तान के ताशकंद में किया जाएगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज